Wednesday, July 24, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutकहीं बारूद के ढेर पर तो नहीं है यह इलाका!, विस्फोट पर...

कहीं बारूद के ढेर पर तो नहीं है यह इलाका!, विस्फोट पर उठे सवाल, देखें वीडियो स्टोरी

- Advertisement -

विस्फोट होते ही जमींदोज हुए तीन मकान, दो लोगों की हुईं मौत

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: लिसाड़ीगेट में आज एक मकान में अचानक विस्फोट हो गया। इस हादसे में कई लोग घायल हो गए। बताया जा रहा है कि घटना दो लोगों की मौत भी हो गई है। बताया गया कि समर गार्डन के 60 फुटा रोड पर एक मकान में रसोई गैस सिलिंडर धमाके के साथ फट गया।

धमाका इतना जबरदस्त था कि तीन मकान गिर गए और घर में मौजूद सदस्य मलबे में दब गए। मौके पर भारी भीड़ जमा हो गई। सूचना पर कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंची और घटना की जानकारी ली। पुलिस जेसीबी की सहायता से मलबा हटवाकर घायलों को निकालकर अस्पताल में भर्ती करा रही है।

वहीं चर्चा है कि हादसा की वजह गैस सिलिंडर का फटना नहीं है बल्कि मौके पर पटाखे भी बिखरे मिले हैं ऐसे में अंदेशा जताया जा रहा है कि मकान में अवैध रूप से पटाखे बनाए जाते थे। पटाखों में विस्फोट होने के कारण यह भीषण हादसा हुआ है। हालांकि पुलिस अभी इस मामले में कुछ भी स्पष्ट नहीं बता रही है। हादसे के बाद जहां मौके पर चीख पुकार मच गई। वहीं कई सवाल भी खड़े हो गए हैं। फिलहाल पुलिस द्वारा राहत-बचाव कार्य किया जा रहा है।



जानकारी के अनुसार मेरठ पुलिस को सूचना मिली थी कि लिसाड़ी गेट क्षेत्र में सोमवार शाम को इंतजार के मकान में गैस सिलिंडर फटने से तीन मकान एक साथ जमींदोज हो गए। हादसे में एक महिला समेत दो की मौत हुई है, जबकि 10 लोग मलबे में दबकर घायल हुए हैं। सूचना पर कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंची और घटना की जांच पड़ताल की।

पुलिस के अनुसार धमाके के बाद इंतजार, सरफराज और आदिल के मकान सहित तीन मकान गिरे हैं। जिनमें 15 लोग दबकर घायल हुए हैं। इनमें से दो को चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया।

आसपास के थाने से पुलिस व दमकल कर्मियों ने मौके पर पहुंचकर राहत-बचाव कार्य कराया है। तीन घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मलबे में अभी 10 लोगों के दबे होने की आशंका है। मलबा हटाने के लिए जेसीबी लगाई गई है।

वहीं स्थानीय लोगों का कहना है कि मकान में अवैध रूप से पटाखे बनाए जा रहे थे। पटाखों में विस्फोट होने से मकान गिरे हैं। हालांकि पुलिस ने अभी इस बात की पुष्टि नहीं की है। राहत-बचाव कार्य जारी है। मौके पर भारी संख्या में लोग मौजूद हैं।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments