Sunday, May 16, 2021
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsBijnor...तो अब ऑक्सीमीटर, स्टीमर सहित कई उपकरणों की मांग का ग्राफ बढ़ा

…तो अब ऑक्सीमीटर, स्टीमर सहित कई उपकरणों की मांग का ग्राफ बढ़ा

- Advertisement -
0
  • अचानक कई मेडिकल उपकरण खरीदते दिख रहे लोग

जनवाणी संवाददाता |

नजीबाबाद: कोरोना महामारी के चलते जहां अस्पतालों में आक्सीजन की कमी के चलते लोग खुद आक्सीजन सिलेन्डरो की व्यवस्था करने को लेकर भटकते नजर आ रहे है वहीं कुछ दवाईयों एंव उपकरणों की कमी होने से लोग परेशान है।

नगर के कई मेडिकल स्टोरों पर दवा एंव उपकरणो की कमी के चलते लोगो को बाहर से व्यवस्था करनी पड़ रहे है। कोरोना संक्रमण के दौर में शायद ही कोई घर ऐसा हो जहां कोई ना कोई फीवर की चपेट में नहीं हो या कोरोना संक्रमित नहीं हो।

कई मरीज के परिजन आक्सीजन सिलेन्डर और उसमें लगने वाले उपकरण के लिए मेडिकल स्टोरों पर भटकते देखे गए। कोरोना महामारी के दौर में जहां मरीज आक्सीजन ना मिलने के कारण दम तोड़ रहें है वहीं कुछ ऐसी दवाएं एंव उपकरण है जिनकी कमी भी होने से मरीज परेशानी का सामना कर रहे हैं।

वहीं दवाओं को बाहर से ऊंचे दामो पर मंगाने को लोग मजबूर हो रहें है। उधर मेडिकल स्टोर स्वामियों का कहना है कि बाजार में कुछ दवाओं की आपूर्ति नहीं होने से परेशानी हो रही है। इधर नगर में ऑक्सीमीटर, ऑक्सीजन पम्प, स्टीमर जैसे कई उपकरण की अचानक मांग बढ़ जाने से इन उपकरणों की भी कमी बाज़ार में आ गयी है।

मेडिकल स्टोर्स के स्वामियों की मानें तो एजेन्सी स्वामी भी आर्डर पूरा नहीं कर पा रहे हैं। दवाओं के थोक विक्रेता पंकज शर्मा ने बताया कि दवा फैक्ट्रियों में उत्पादन जरूरत के हिसाब से न हो पाने के कारण कम्पनियां मांग के अनुसार आपूर्ति नहीं कर पा रही हैं।

यही कारण है दवाओं की उपलब्धता में कमी आ रही है। पंकज शर्मा का कहना है कि दवा फैक्ट्रियों में उत्पादन जरूरत के हिसाब से न हो पाने के कारण कम्पनियां मांग के अनुसार आपूर्ति नहीं कर पा रही हैं। यही कारण है दवाओं की उपलब्धता में कमी आ रही है।

रेलवे स्टेशन रोड स्थित मेडिकल स्टोर स्वामी पंकज वर्मा का कहना है कि कोरोना संक्रमण से सम्बन्धित दवाइयों व उपकरणो की मांग एकाएक काफी बढ़ गयी है लेकिन दवाएं उपलब्ध नहीं हो पा रही हैं। जिसकी वजह से ग्राहकों को सन्तुष्ट करना बहुत मुश्किल हो रहा है। उन्होंने बताया कि सामान्य रूप से इस समय विटामिन सी, आक्सीमीटर, आक्सीजन पम्प व अन्य सम्बन्धित दवाओं और उपकरणों की कमी बाजार में बनी हुयी है।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments