Friday, December 9, 2022
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutमवाना पुलिस ने पकड़ा मिट्टी से भरा डंपर

मवाना पुलिस ने पकड़ा मिट्टी से भरा डंपर

- Advertisement -
  • प्लाट एवं निर्माणाधीन कालोनी में डाली जा रही खनन की मिट्टी

जनवाणी संवाददाता |

मवाना: मवाना-मेरठ रोड स्थित साधन पुलिया के पास चल रहे कोर्ट की बिल्डिंग निर्माण में प्रयोग किये जा डंपर संचालक बिना अनुमति के मिट्टी का अवैध खनन कर आसपास बन रही कालोनी एवं प्लाट में मिट्टी डालकर चांदी काट रहे हैं। एसडीएम अखिलेश यादव के निर्देश पर सोमवार को मवाना खुर्द पुलिस ने पीछा कर मिट्टी से भरा डंपर पकड़ लिया ओर चालक को हिरासत में ले लिया है।

पुलिस ने एसडीएम अखिलेश यादव के निर्देश हवा में उड़ाते हुए चालक का चालान कर इतिश्री कर ली डंपर को छोड़ दिया। इंस्पेक्टर अनिल शाही द्वारा थाने का चार्ज लेने के बाद नगर एवं देहात क्षेत्र में धड़ल्ले से चल रहे अवैध खनन को बंद करा दिया था। मवाना-मेरठ रोड स्थित साधन पुलिया के पास चल रहे कोर्ट बिल्डिंग कार्य में प्रयोग की जा रही मिट्टी डालने के लिए इस्तेमाल किये जाने वाले डंपर संचालक आसपास बन रही कालोनी में अवैध खनन कर मिट्टी डाल व्यारे के न्यारे कर रहे हैं।

एसडीएम अखिलेश यादव के निर्देश पर पुलिस ने अवैध खनन कर मिट्टी भरकर ले जा रहे डंपर का पीछा करते हुए दबोच लिया और मवाना खुर्द चौकी पर खड़ा कर चालक कामिल को हिरासत में ले लिया है। पुलिस ने एसडीएम अखिलेश यादव के निर्देश को हवा में उड़ाते हुए कुछ देर बाद ही चालक का डंपर के कागजात पूरे नहीं मिलने पर चालान कर दिया है।

फिलहाल पुलिस ने पकडेÞ गए मिट्टी से भरे डंपर को छोड़ दिया है। एसडीएम अखिलेश यादव ने कहा कि ग्रामीणों की शिकायत के आधार पर पुलिस ने डंपर पकड़ लिया था, लेकिन जानकारी लेने के बाद एक भी कागज नहीं मिल पाया है। किसी कीमत पर तहसील क्षेत्र में अवैध खनन नहीं होने दिया जाएगा।

ग्रामीणों का आरोप है कि डंपर संचालक एनएचएआई से लेकर कोर्ट के निर्माण में प्रयोग होने वाले डंपर से मिट्टी लादकर कालोनी नाइजर से सांठगांठ प्लाट एवं कालोनियों में खनन कर मिट्टी को धड़ल्ले से डालने में जुटे हुए हैं।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
2
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments