Monday, June 14, 2021
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsBaghpatकलक्ट्रेट लोकमंच पर मीडिया टीकाकरण अभियान का शुभारंभ

कलक्ट्रेट लोकमंच पर मीडिया टीकाकरण अभियान का शुभारंभ

- Advertisement -
0
  • पहले दिन 60 मीडिया कर्मियों को लगाया गया टीका, डीएम ने फीता काटकर किया शुभारंभ
  • तीन जून तक लगेंगे मीडिया कर्मियों के टीके, डीएम की पहल की मीडिया ने की सराहना

जनवाणी संवाददाता |

बागपत: कलक्ट्रेट लोकमंच पर मंगलवार को मीडिया कोविड टीकाकरण अभियान का शुभारंभ हो गया और डीएम ने इसका फीता काटकर किया। पहले दिन 60 मीडिया कर्मियों को वहां टीके लगाए गए और यह अ•िायान तीन जून तक चलेगा। डीएम ने सभी मीडिया कर्मियों से पहुंचकर टीका लगवाने की मांग की, ताकि वह कोरोना की बीमारी से दूर रह सकें।

मीडिया ने भी डीएम की पहल की खूब सराहना की। वहीं बागपत के एसपीआरसी कालेज सहित कई स्थानों पर टीके लगाए गए और यह टीके 18 से ऊपर उम्र वाले युवाओं को लगे।

डीएम राजकमल यादव के नेतृत्व में मंगलवार को जनपद बागपत के कलक्ट्रेट लोक मंच पर मीडिया व उनके परिवार जनों के लिए विशेष कोविड-19 टीकाकरण अभियान का आयोजन किया गया। जिसका शुभारंभ डीएम राजकमल यादव ने फीता काटकर किया, जिसमें जनपद बागपत के मीडिया साथियों के परिवारजनों सहित 60 सदस्यों के कोविड टीकाकरण किया गया।

मीडिया साथियों ने डीएम की इस पहल की सराहना की। कहा कि जिलाधिकारी द्वारा जनपद बागपत के मीडिया साथियों के लिए कुछ अलग ही हमेशा सोचा जाता है और उनके लिए हमेशा सदैव तत्पर खड़े होते हैं।

कलेक्ट्रेट लोक मंच पर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के अधीक्षक डॉ विभास राजपूत की टीम द्वारा बनाए गए अद्भुत सेंटर की सभी ने सराहना की और वहां पर बने सेल्फी पॉइंट पर फोटो सेशन चला। सभी ने कार्यक्रम की भव्यता को सरहाया। बताया कि यह कैंप तीन जून तक चलेगा और सभी मीडिया कर्मियों को टीकाकरण किया जाएगा। इस मौके पर सीएमओ डा. आरके टंडन, एसीएमओ डा. दीपा सिंह, सीएचसी अधीक्षक डा. वि•ााष राजपूत, सुनीता, श्यामबाती पवार, गीता कुमारी, सुमन देवी, आशा ओमवती, सीमा, आशा संगिनी गीता त्यागी, डॉक्टर सोया सहित आदि ने मीडिया कर्मियों का टीकाकरण किया। वहीं बागपत के सम्राट पृथ्वीराज चौहान डिग्री कालेज में 18 वर्ष से ऊपर वाले युवाओं को टीकाकरण किया गया और पहले दिन टीकाकरण के लिए सैकड़ों की भीड़ उमड़ पड़ी।

खेकड़ा टीकाकरण केन्द्र का डीएम ने निरीक्षण किया
खेकड़ा। मंगलवार को टीकाकरण के प्रथम दिन जिलाधिकारी राजकमल यादव ने पालिका परिसर में चल रहे टीकाकरण अभियान का औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होंने टीकाकरण में प्रयोग की गई वायल देखी। जिसमें उन्हें थोड़ी डोज नजर आई। जिस पर उन्होंने स्वास्थ्य विभाग की टीम से नाराजगी जताते हुए वायल की प्रत्येक बूंद को प्रयोग करने के निर्देश दिए। इसके साथ ही उन्होंने वायल को सुरक्षा के साथ रखने के निर्देश दिए। उन्होंने टीकाकरण करा चुके लोगों से उनके हाल चाल जाने। वहीं पालिका परिसर में दिल्ली से आए लोगों के घुसने पर उन्होंने नाराजगी जाहिर की। उन्होंने निर्देशित करते हुए कहा कि टीकाकरण केवल उन्ही लोगों के किए जाए जिनका आन लाईन रजिस्ट्रेशन हुआ है। उसकी लिस्ट अपने पास रखें। बैठने की समुचित व्यवस्था होनी चाहिए। उन्होंने टीकाकरण संलग्न स्वास्थ्य कर्मियों व अन्य कर्मचारियों को लापरवाही बरतने पर कठोर कार्रवाई की चेतावनी दी। इस अवसर पर ईओ पालिका अनिल पंडित •ाी मौजूद रहे।

विधायक व चेयरमैन ने किया शुभारंभ
खेकड़ा। मंगलवार से प्रदेश सरकार द्वारा चलाए जा रहे टीकाकरण अभियान का शुभारंभ हो गया। नगरपालिका परिसर में पांच दिसवीय टीकाकरण अभियान का शुभारंभ विधायक योगेश धामा व पालिका चेयरमैन संगीता धामा द्वारा फीता काटकर किया गया। उन्होंने टीकाकरण करने वाली स्वास्थ्य विभाग की टीम से टीकाकरण के विषय में जानकारी ली। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार प्रदेश के लोगों के स्वास्थ्य के प्रति काफी गम्•ाीर है। इसलिए उन्होंने कोविड 19 संक्रमण से बचाव के लिए ये विशेष अभियान चलाया है। इस महामारी से प्रदेश के प्रत्येक व्यक्ति सुरक्षित रहे। इसके लिए 18 वर्ष तक की आयु वाले स•ाी नागरिकों का टीकाकरण किया जायेगा। इसके लिए टीकाकरण कराने वाले व्यक्ति का का रजिस्ट्रेशन होना बहुत आवश्यक है। रजिस्ट्रेशन होने के बाद टीकाकरण करा सकते है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की योगी सरकार प्रदेश की जनता की सेवा में समर्पित भाव से लगी हुई है। इसलिए प्रत्येक व्यक्ति महामारी से बचाव के लिए टीकाकरण करा लें। स्वास्थ्य ही नही अन्य कामों में भी उत्तर प्रदेश उत्तम प्रदेश बनने की राह पर अग्रसर है। महामारी के इस दौर में भी विकास कार्ये निरंतर हो रहे है। बिजली, पानी, सड़कें आदि पूर्ववर्ती सरकारों से बेहतर स्थिति में है। इस अवसर पर ई ओ पालिका अनिल पंडित, सीएचसी प्र•ाारी डॉ ताहिर, सभासद राजेंद्र यादव आदि मौजूद रहे।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments