Wednesday, October 27, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeUttarakhand NewsRoorkeeट्रैक्टर रैली की सफलता पर रुड़की विधायक ने किसानों को दी बधाई

ट्रैक्टर रैली की सफलता पर रुड़की विधायक ने किसानों को दी बधाई

- Advertisement -
  • कहा, नए कृषि कानून किसानों को बड़ा फायदा पहुंचाने वाले

जनवाणी ब्यूरो |

रुड़की: शहर विधायक प्रदीप बत्रा ने ट्रैक्टर रैली की सफलता पर किसानों को बधाई दी है। उन्होंने कहा है कि रैली में बड़ी संख्या में किसानों के शामिल होने से स्पष्ट हो जाता है कि नए कृषि कानून खेती-बाड़ी के सुधार और किसानों के विकास के लिए बनाए गए हैं। उन्होंने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी किसान मजदूर का अहित कभी सोच ही नहीं सकते।

इसलिए उनके द्वारा बड़ी ही सोच विचार के बाद नए कृषि कानून बनाए गए हैं। उन्होंने कहा कि नए कृषि कानूनों का राजनीतिक कारणों से विरोध हो रहा है।पूर्व के वर्षों के मुकाबले किसान को गन्ने का भुगतान तेजी से मिल रहा है । किसान सम्मान निधि देकर मोदी सरकार ने खेती-बाड़ी के विकास में एक अच्छा कदम उठाया है उन्होंने कहा कि उत्तराखंड की त्रिवेंद्र सरकार शून्य ब्याज पर किसानों को ऋण दे रही है इसके अलावा भी खेती-बाड़ी के विकास के लिए कई योजनाएं और कार्यक्रम लागू किए गए हैं।

रुड़की शहर विधायक प्रदीप बत्रा ने कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए कहा है कि आज जो नए कृषि कानूनों को लेकर विरोध हो रहा है तो इसके पीछे मुख्य रूप से भाजपा के सामने लगातार बुरी तरह हार रही कांग्रेस ही है। उन्होंने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना से निपटने के लिए एक प्रभावी योजना के तहत कार्य किया। आज उसी का परिणाम है कि हिंदुस्तान को कोरोना महामारी से मुक्ति मिलती जा रही है।

उन्होंने कहा है कि आज देश तरक्की कर रहा है। जबकि कांग्रेस शासन में देश लगातार पिछड़ रहा था। शहर विधायक प्रदीप बत्रा ने हरिद्वार में वर्ष 2021 में आयोजित होने वाले महाकुंभ की तैयारियों पर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत और शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक की तारीफ की। उन्होंने कहा कि हरिद्वार महाकुंभ के लिए बड़े ही अच्छे ढंग से तैयारियां हो रही है।

महाकुंभ में आने जाने के लिए तमाम नए मार्ग विकसित हुए हैं पुराने मार्गो को संवारा गया है। सविता प्रदीप बत्रा ने केंद्र द्वारा संचालित और योजनाओं की कार्यक्रमों की सराहना की और कहा कि राज्य की त्रिवेंद्र सरकार सभी वर्ग के उत्थान के लिए कार्य कर रही है। मुख्य रूप से किसान मजदूर के हित के बारे में त्रिवेंद्र सरकार गंभीर है और जो भी किसानों मजदूरों की समस्याएं सामने आती है उनका निस्तारण समय रहते हो रहा है।

शारदा प्रदीप बत्रा ने कहा है कि राज्य के त्रिवेंद्र सरकार की अच्छाई के कारण है सभी वर्ग के लोग भाजपा से जुड़ रहे हैं। बिजली पेयजल, सिंचाई, यातायात व्यवस्था सभी क्षेत्रों में काफी अच्छी है। उन्होंने कहा कि रुड़की के विकास के लिए मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने बड़ा बजट आवंटित करने का आश्वासन उन्हें दिया है जो पूर्व में कुल स्वीकृत हुए हैं । उनका कार्य भी जल्द शुरू होने जा रहा है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments