Thursday, August 18, 2022
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutसांसद ने किया एक्सप्रेस-वे का निरीक्षण, 31 तक हो जाएगा तैयार

सांसद ने किया एक्सप्रेस-वे का निरीक्षण, 31 तक हो जाएगा तैयार

- Advertisement -

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे के चौथे चरण डासना से मेरठ तक के हिस्से का रविवार को भाजपा सांसद राजेंद्र अग्रवाल ने निरीक्षण किया। निरीक्षण के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि अब यकीन हो गया है कि 31 जनवरी तक कार्य पूरा हो जाएगा। एक फरवरी से वाहनों के लिए एक्सप्रेस-वे को खोल दिया जाएगा।

सांसद राजेंद्र अग्रवाल ने दोपहर दो बजे डासना से निरीक्षण शुरू किया। एनएचएआइ के अधिकारी व एक्सप्रेस-वे के प्रोजेक्ट मैनेजर अरविंद कुमार, कार्यदायी कंपनी जीआर इंफ्रा लिमिटेड के प्रोजेक्ट मैनेजर प्रवीण उपाध्याय, डिप्टी प्रोजेक्ट मैनेजर मनोज बैरवा, टीम लीडर ब्रजेश मिश्रा ने पुष्पगुच्छ देकर स्वागत किया। यहां से एलिवेटेड रोड का निरीक्षण हुआ। इसके लिए रेलवे ओवरब्रिज के पास गार्डर लांचिंग बाकी है।

हालांकि बाकी हिस्से पर छत डाली जा रही है। इसके बारे में भी बताया गया कि 30 जनवरी तक 700 मीटर का एलिवेटेड रोड पूरा हो जाएगा। इसके बाद गाजियाबाद विकास प्राधिकरण की रोड के लिए निर्माणाधीन ओवरब्रिज के पास मिट्टी भराव का काम बाकी है, उसे भी 30 जनवरी तक पूरा करने का दावा अधिकारियों ने सांसद से किया है। इसके बाद सांसद का दल कुशलिया पहुंचा।

कुशलिया में ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेस-वे से डासना-मेरठ वाले हिस्से को जोड़ा जा रहा है। इसका लूप रैंप तैयार किया जा रहा है। दावा है कि 10 जनवरी तक इसे तैयार कर लेंगे। कुशलिया से काफिले ने रफ्तार भरी और कुछ ही मिनट में परतापुर तिराहे पर आ पहुंचे। हालांकि बीच-बीच में कार्यकर्ताओं की इच्छा पर फोटोग्राफी के लिए जरूर रुका गया। परतापुर तिराहे पर पहुंचकर सांसद ने कहा कि अब यकीन हो गया है।

स्थिति पूरी तरह से बदल गई है। जैसा दावा एनएचएआई का है, उसके मुताबिक कार्य 31 जनवरी तक पूर्ण हो जाएगा। यह मेरठ के लोगों को बड़ा तोहफा मिलने जा रहा है। अब मेरठ से दिल्ली दूर नहीं रहेगी। 45 मिनट में दिल्ली का सफर तय किया जा सकता है।

परतापुर में लूप अधूरा, एक साथ ही खुलेगा एक्सप्रेस-वे

वैसे तो परतापुर तिराहे पर लूप से लेकर ईस्टर्न पेरीफेरल एक्सप्रेस-वे तक 10 जनवरी तक लगभग तैयारी पूरी हो जाएगी, लेकिन इसके बावजूद इसे वाहनों के लिए नहीं खोला जाएगा। परतापुर में लूप तैयार करने में काफी मशक्कत करनी पड़ रही है। अब योजना यह है कि जब 31 जनवरी तक संपूर्ण हिस्सा तैयार हो रहा है तो 15 दिन के लिए थोड़ा हिस्सा खोलना ठीक नहीं है।

कार्यकर्ताओं का दल पहुंचा

सांसद के साथ निरीक्षण में महानगर अध्यक्ष मुकेश सिंघल, सांसद प्रतिनिधि हर्ष गोयल, अरविंद मारवाड़ी, वीनस शर्मा, चरण सिंह लिसाड़ी, अमित शर्मा, लोेकेश ठाकुर आदि मौजूद रहे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments