Saturday, January 22, 2022
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutजाति लिखे वाहनों पर सख्ती, खूब कटे चालान

जाति लिखे वाहनों पर सख्ती, खूब कटे चालान

- Advertisement -
  • सीएम योगी आदित्यनाथ के आदेश का सख्ती से हुआ पालन
  • शहरभर की गई गहनता से चेकिंग

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: आपके वाहन पर जातिसूचक शब्द लिखा है तो आपके वाहन का चालान काट दिया जाएगा। इस पर भी जुर्माना लगेगा। वाहनों पर जातिसूचक शब्दों को लिखना मंहगा पड़ जाएगा। अब पुलिस ऐसे वाहनों को रोककर चालान काटेगी। प्राय: यह देखने में आता रहा है कि वेस्ट यूपी के जनपदों में लोग अपनी जाति या फिर गोत्र को वाहन पर लिख देते हैं। यह भी अब चालान के दायरे में आ गया है। इसके लिए भी जुर्माना भरना पड़ेगा।

प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार की बेहद सख्त होने का असर पहले ही दिन दिखा। मेरठ में भी चालान काट दिये गए। इस तरह के चालान लखनऊ व कानपुर में भी पुलिस ने काटे हैं। पुलिस ने चेकिंग प्वांइट पर वाहनों को रोककर चेकिंग की जा रही थी। पुलिस ऐसे वाहनों को भी रोक रही थी, जिन पर जाति व गोत्र लिखे हुए थे। पुलिस ने ऐसे वाहनों के खिलाफ भी रविवार से ही अभियान छेड़ दिया।

उत्तर प्रदेश में अब वाहनों पर जातिवादी शब्दों को लिखवाने वालों की खैर नहीं हैं। जाति लिखकर दबंगई दिखाने वालों पर अब प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार का हंटर चलेगा। किसी भी वाहन पर जातिवादी शब्द मिले तो उनको सीज करने की प्रक्रिया भी पुलिस कर सकेगी।

वेस्ट यूपी में बड़ी संख्या में सड़कों पर दौड़ने वाले वाहनों पर जाति व गोत्र लिखे होते हैं। यही नहीं, ई-रिक्शा पर भी इस तरह के लोग शब्द लिखे हुए होते हैं। कार, बाइक पर जाति सूचक शब्द ज्यादा लिखे होते हैं। रविवार को मेरठ में भी ट्रैफिक पुलिस ने जाति लिखने वाले वाहनों को रोककर चालान किये हैं। सोमवार से इस तरह के वाहनों के चालान का ट्रैफिक पुलिस अभियान चलाकर चालान काटेगी।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments