Tuesday, June 18, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMuzaffarnagarमुजफ्फरनगर की तान्या सिंह का पेरिस में सम्मान

मुजफ्फरनगर की तान्या सिंह का पेरिस में सम्मान

- Advertisement -
  • अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर ब्रिटेन की राजदूत ने किया सम्मानित

जनवाणी संवाददाता |

मुजफ्फरनगर: अन्तर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर पेरिस (फ्रांस) में आयोजित कार्यक्रम में विभिन्न देशों की छात्राओं और महिलाओं को ब्रिटेन के दूतावास में आमंत्रित कर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर मुजफ्फरनगर की तान्या सिंह को भी सम्मानित किया गया।

जानकारी के अनुसार, फ्रांस में नियुक्त ब्रिटेन की उच्चायुक्त मैना रालिंग्स ने पेरिस में कार्यरत विभिन्न देशों की छात्राओं को दूतावास में आमंत्रित किया। अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस की महत्ता पर प्रकाश डालते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। कार्यक्रम के बाद रात्रि भोज का आयोजन भी दूतावास में ही किया गया। इस कार्यक्रम में भारतीय मूल की जनपद मुजफ्फरनगर की निवासी होनहार तान्या सिंह पुत्री स्व. मनोज कुमार को भी आमंत्रित किया गया था।

56 5

तान्या सिंह पिछले करीब 3 वर्ष से फ्रांस में रह रही हैं। इन्होंने वहीं से डाटा साइंस में मास्टर डिग्री (एम.टैक) प्राप्त की है। साथ ही फ्रांस में ही डाटा एनेलिस्ट के पद पर कार्य कर रही हैं। तानिया सिंह की मां और एसडी कॉलेज आफ लॉ में प्रोफेसर डॉ. अनीता सिंह ने बताया कि तान्या ने होली एंजेल्स कन्वेंट स्कूल से हायर सेकेंडरी करने के बाद नोएडा से कंप्यूटर साइंस में बीटेक किया था।

जिसके बाद तान्या मास्टर डिग्री करने के लिए पेरिस चली गई थीं। बताया कि वहीं पर रहकर तान्या सिंह जॉब कर रही हैं। वह आए दिन होने वाले सेमिनार में भी हिस्सा लेती हैं। तान्या सिंह की प्रतिभा से प्रभावित होकर पेरिस में ब्रिटेन की राजदूत ने उन्हें सम्मानित किया।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments