Monday, October 25, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeUttar Pradesh NewsMuzaffarnagarनईमंडी थाना पुलिस को मिली बड़ी सफलता

नईमंडी थाना पुलिस को मिली बड़ी सफलता

- Advertisement -
  • पांच चोरियों का किया खुलासा, तीन चोर दबोचे
  • आरोपियों के कब्जे से पांच लाख रूपये के जेवरात व नकदी बरामद

जनवाणी संवाददाता |

मुजफ्फरनगर: नईमंडी थाना पुलिस को उस समय बड़ी सफलता मिली, जब पुलिस ने तीन शातिर चोरों को गिरफ्तार कर बन्द पड़े घरों और ज्वैलर्स की दुकान में हुई चोरी सहित पांच वारदातों का खुलासा किया।  पुलिस ने इन चोरों के पास से चुराये गये करीब 5 लाख रुपये के जेवरात और नकदी बरामद की है। इन घटनाओं के खुलासे और माल बरामद करने में नई मण्डी कोतवाली प्रभारी सहित 14 पुलिसकर्मी जुटे रहे। एसएसपी ने पुलिस टीम की प्रशंसा की है।

नई मण्डी पुलिस ने थाना क्षेत्र में हुई चोरी की वारदातों पर अंकुश लगाने के लिए बड़ी कामयाबी हासिल की है। पिछले कुछ दिनों से नई मण्डी थाना क्षेत्र में शातिर चोरों के द्वारा कई स्थानों पर चोरी की बड़ी वारदातों को अंजाम दिया था। लगातार हुई इन चोरी की घटनाओं से जहां लोगों में दहशत का आलम बना हुआ था, वहीं पुलिस पर भी वारदातों को खोलने और माल बरामद करने का दबाव निरंतर बढ़ता जा रहा था, लेकिन दबाव के दौरान बेहतर कार्यप्रणाली साबित करने वाले नई मण्डी थाना प्रभारी इंस्पेक्टर अनिल कपरवान के नेतृत्व ने पुलिस ने इस चुनौती को स्वीकार करते हुए आज थाना क्षेत्र में हुई चोरी की पांच वारदातों का पदार्फाश करते हुए 03 शातिर चोरों को गिरफ्तार किया है।

ऐसे हुए चोर गिरफ्तार

प्रभारी निरीक्षक अनिल कप्परवान  ने बताया कि 8 सितम्बर की रात्रि में थाना पुलिस टीम क्षेत्र में गश्त पर थी। इसी बीच नसीरपुर रोड पर पुलिया के पास बने ग्राउण्ड पर कुछ लोगों को संदिग्ध अवस्था में खड़े देखा तो पुलिस ने इनको हिरासत में ले लिया। इनके पास से पुलिस ने तलाशी में चोरी किया गया मोबाइल फोन, जेवरात और नकदी बरामद की।

पुलिस ने माल बरामद होने पर इनको गिरफ्तार कर लिया और थाने लेकर आ गयी। यहां पर पूछताछ में इनके द्वारा 25 अगस्त की रात्रि में नई मण्डी के राधा रमन ज्वैलर्स की दुकान में की गयी चोरी की वारदात सहित पांच घटनाओं को स्वीकार किया। पुलिस टीम ने इन बदमाशों की निशानदेही पर इन पांचों वारदातों में चोरी किये गये सामान को बरामद किया है।

बंद घरों को बनाते थे निशाना

प्रभारी निरीक्षक अनिल कप्परवान ने  बताया कि यह शातिर बदमाश बन्द घरों में चोरी की घटना को अंजाम देने का काम करते हैं। विगत कई दिनों से बंद मकानों में चोरी की घटनाओं को इनके द्वारा अंजाम दिया गया है। इनकी गिरफ्तारी के साथ ही पुलिस द्वारा थाना नई मंडी पर पंजीकृत 05 चोरी के अभियोगों का सफल अनावरण किया गया।

ये हुए गिरफ्तार

पुलिस द्वारा चोरी के मामले में गिरफ्तार किये गये आरोपियों के नाम राशिद पुत्र अयूब निवासी ग्राम पीनना थाना कोतवाली नगर मुजफ्फरनगर, सुहैल पुत्र छोटा उर्फ जुल्फकार निवासी नसीरपुर रोड थाना नई मण्डी और जोनी पुत्र सतपाल निवासी सुभाषनगर थाना नई मण्डी हैं।

ये हुई बरामदगी

बदमाशों से पुलिस टीम ने अलग अलग कुल 28,400 रुपए नकद, 03 मोबाइल फोन, यरेड-मी, वीवो, पोकोद्ध, सफेद धातु में 06 जोडी पाजेब, 03 सेट गले के, 03 कटोरी, 02 ब्रैस्लेट, 01 सेट गले व कान का, 01 ग्लास, 01 चम्मच तथा पीली धातु में बने 02 अंगूठी, 02 जोडी कुंडल, 01 चैन, 01 सेट गले का बरामद किया है। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्तगणों से बरामद लगभग 18 सफेद धातु व 07 पीली धातु की चीजों की कीमत बाजार में लगभग 05 लाख रुपए है।

टीम में ये रहे शामिल

चोरों की गिरफ्तारी व बरामद करने वाली टीम में प्रभारी निरीक्षक अनिल कपरवान, निरीक्षक सुशील सैनी सहित 14 पुलिसकर्मी की टीम शामिल रही, जिसमें एसएसआई मनोज कुमार, उप निरीक्षक नेत्रपाल सिंह, ज्ञानेन्द्र सिंह, हैड कांस्टेबल सुशील कुमार हरवेन्द्र सिंह, सोविन्द्र कुमार, प्रमोद कुमार, रोहित तेवतिया, प्रेमपाल सिंह, कांस्टेबल तरूण पाल, देवेन्द्र सिंह और अंकित शामिल रहे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments