Thursday, October 21, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeUttar Pradesh NewsMeerutराहत: कोई मौत नहीं, संक्रमण के 122 नए केस

राहत: कोई मौत नहीं, संक्रमण के 122 नए केस

- Advertisement -

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: स्वास्थ्य विभाग के अफसरों के लिए शनिवार राहत भरा दिन रहा। कोरोना संक्रमण के चलते किसी की मौत नहीं हुई। हालांकि संक्रमण के 122 नए केस मिले हैं। ये जानकारी सीएमओ डा. अखिलेश मोहन की ओर से जारी किए अपडेट में दी गयी है। सीएमओ ने बताया कि डेथ रेट पर प्रभावी नियंत्रण के लिए भरसक प्रयास किए जा रहे हैं। संक्रमण दर में कमी आयी है। इसके अलावा रिकवरी रेट भी बढ़ा है।

वहीं, दूसरी ओर जिन इलाकों में संक्रमण के नए केस मिले हैं। उनमें से बहुत से पुरानी चेन से जुडेÞ, जबकि बड़ी संख्या में नए केसों का मिलना भी जारी है। हालांकि संख्या में कमी आयी है। जिन इलाकों में नए केस मिले हैं उनमें गोविंदपुरी कंकरखेड़ा, गढ़ रोड वैशाली कालोनी, शिव हरि मंदिर, माधवपुरम सरस्वती लोक, कंकरखेड़ा बदाम मंडी, अनूप नगर फाजलपुर, थापर नगर आर्य समाज मंदिर, ब्रह्मपुरी गौरीपुरा, सिविल लाइन संजय नगर यादगारपुर, शास्त्रीनगर, बेगमबाग, जागृति विहार, हरदयाल भवन सुभारती हॉस्पिटल, खैरनगर फिल्मीस्तान, लिसाड़ी रोड तारापुरी, राजेन्द्र नगर गांधी आश्रम, सिविल लाइन, सदर रजबन छोटा बाजार, शिवशक्ति नगर ब्रह्मपुरी, न्यू मोहनपुरी, न्यू गोविंदपुरी कंकरखेड़ा, श्रद्धापुरी कंकरखेड़ा, सोमदत्त विहार, फूलबाग कालोनी, पुलिस लाइन गेट नंबर-1, गंगासागर गंगानगर, डिफेंस कालोनी, अंसल कालोनी शास्त्रीनगर, गायत्री स्टेट, इंदिरा नगर, अंजुम पैलेस माधवपुरम, अंसल टाउन, वंडर सिटी, बद्रीशपुरम, सरस्वती लोक, डुंगरावली, मयूर विहार मेडिकल, पल्लवपुरम फेज-1, पंचवटी एन्क्लेव, शिवाजी रोड एनएएस कालेज, प्रेम प्रयाग कालोनी, विकास विहार मोहनपुरी, बुढ़ानागेट जत्तीवाड़ा, आईजी आॅफिस सरीखे इलाके भी शामिल हैं।

स्वास्थ्य विभाग ने कराई छात्राओं की जांच

शनिवार को स्वास्थ्य विभाग द्वारा संत जोसफ्स गर्ल्स पीजी कॉलेज में छात्राओं व स्टाफ की कोरोना जांच की। सरधना क्षेत्र में कोरोना दर भले ही कम हो गई हो। मगर स्वास्थ्य विभाग कोई भी लापरवाही बरतने के मूंड में नहीं है। शनिवार को स्वास्थ्य विभाग द्वारा संत जोसफ्स गर्ल्स पीजी कॉलेज में कैंप लगाया गया। इस दौरान टीम ने छात्राओं और स्टाफ की कोरोना जांच की। कैंप में कुल 23 लोगों की जांच की गई।

अच्छी बात यह रही कि जांच में सभी लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई। इसके अलावा नगर में भी स्वास्थ्य विभाग द्वारा कैंप लगाया गया। दोनों कैंप में कुल 75 लोगों की कोरोना जांच की गई। जिसमें सभी की रिपोर्ट निगेटिव रही। जांच रिपोर्ट आने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने भी राहत की सांस ली। इस संबंध में सीएचसी प्रभारी डा. राजेश कुमार का कहना है कि 75 लोगों की जांच कराई गई थी। सभी लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है।

मवाना शुगर मिल में मिला कोरोना संक्रमित

कोरोना वैश्विक महामारी का प्रकोप नगर व देहात क्षेत्र में लगातार बढ़ता जा रहा है। एक के बाद एक चीनी मिल में कार्यरत कर्मचारी कोरोना संक्रमित मिलने से स्थिति भयावह बनती जा रही है। मवाना शुगर मिल में एक साथ 14 कर्मचारी व परिवार के सदस्य कोरोना संक्रमित पाये जाने के बाद चीनी मिल में दहशत पनप गई थी। जिसके बाद सीएचसी प्रभारी डा. सतीश भास्कर ने वाणिज्यकर विभाग को रेड जोन में शामिल कर सील कर दिया था तो वहीं एकाएक चीनी मिल में तैनात कर्मचारियों की थर्मल स्कै्रनिंग कर कोरोना टेस्ट किये थे।

शनिवार को एक बार फिर से मवाना शुगर के ब्यालर विभाग में तैनात कर्मचारी कुंवर सिंह की रिपोर्ट कोरोना संक्रमित पाये जाने के बाद हड़कंप मच गया। चिकित्सको ने कोरोना संक्रमित मरीज को आइसोलेट कर दिया और संपर्क में आए लोगों की कोरोना जांच कराने के निर्देश जारी किये।

सपा नेता, पत्नी और बच्चों की कोरोना रिपोर्ट आई निगेटिव

सपा नेता अतुल प्रधान एवं उनकी पत्नी पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष सीमा प्रधान की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आ गई है। अतुल प्रधान के बच्चों की रिपोर्ट भी कोरोना निगेटिव आ गई है। शनिवार को सपा नेता अतुल प्रधान ने बताया कि उनकी और उनकी पत्नी के अलावा उनके बच्चों की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आ गई है। उन्होंने अपने समर्थकों का आभार व्यक्त किया और कोविड-19 के तहत उसके पालन करने का भी आह्वान किया।

व्यापारी की पत्नी और बेटा निकले कोरोना पॉजिटिव

लावड़ कस्बे के एक व्यापारी की पत्नी व बेटी के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद नगर पंचायत ने 50 मीटर एरिया को सील कराने के लिए शनिवार को कर्मी भेजे, परंतु उक्त व्यक्ति ने आस पास के दुकानदारों के साथ मिलकर सील इलाके को दस मीटर में समेट दिया। वहीं, दुकानदार इधर-उधर घूम रहा है और दुकान खोलकर सामान बेच रहा है। जिस कारण लोगों में दहशत का माहौल बना हुआ है।

कस्बे के एक व्यापारी व भाजपा नेता की पत्नी व बेटी कोरोना जांच में पॉजिटिव पाई गई थी। जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने दोनों को क्वारंटीन कर दिया था। पत्नी व बेटी के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने व लगातार क्षेत्र में बढ़ रहे मरीजों की संख्या के बाद भी व्यापारी गंभीर दिखाई नहीं दे रहा है। एक दिसंबर को एमएलसी शिक्षक व स्नातक चुनाव के दौरान उक्त व्यक्ति दौराला में लगे भाजपा कैंप में शामिल होने गया था।

व्यापारी ने आस पास के दुकानदारों के साथ मिलकर शनिवार को सील किए गए 50 मीटर इलाके का विरोध किया और 10 से 15 मीटर इलाके को सील कराया। वहीं, अपनी दुकान खोलकर लगातार सामान बेच रहा है। जिस कारण लोगों में दहशत का माहौल बना हुआ है। नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारी सुधीर सिंह का कहना है कि इलाका सील कर दिया गया है। पूर्ण रूप से गली में मौजूद घरों को बंद नहीं किया जा सकता। व्यापारी के इधर-उधर घूमने की जानकारी मिली है। निगरानी समिति व सीएचसी प्रभारी से बात हुई है। निगरानी समिति अपनी रिपोर्ट देती है तो अधिकारियों को अवगत कराया जाएगा।

सीसीएसयू में कोरोना टेस्ट के लिए लगा शिविर

कोरोना संक्रमण के प्रभाव को देखते हुए शनिवार को चाौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय में कोरोना की जांच के लिए एक कैंप लगाया गया। जिसमें कुलपति कार्यालय, कुलपति आवास, कुलसचिव कार्यालय, मान्यता कार्यालय, सामान्य कार्यालय, लेखा विभाग, कमेटी सेल आदि कार्यालय के कर्मचारियों की कोरोना की जांच की गई। जिसमें सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई। जांच के लिए मेडिकल से चार सदस्य टीम पहुंची थी।

कुलसचिव धीरेंद्र कुमार ने बताया कि सोमवार से सभी विभागों में कार्यरत शिक्षकों व कर्मचारियों की भी जांच सुबह 10 बजे से एक बजे तक की जाएगी। बता दें कि अब तक सीसीएसयू में 20 से ज्यादा लोग पॉजिटिव आ चुके हैं और एक की मृत्यु भी हो चुकी है। वर्तमान में कुलपति और उनकी पत्नी भी पॉजिटिव है और साकेत स्थित मैक्स अस्पताल में भर्ती हैं।

उधर, कुलसचिव के भाई भी कोविड के कारण होम आइसोलेट हैं। ऐसे में विवि परिसर में बढ़ते संक्रमण को देखते हुए कुलसचिव ने सीएमओ से यह जांच शिविर लगाने के लिए पत्र लिखा था। परिसर के भीतर करीब 750 शिक्षक, कर्मचारी, अधिकारी और उनके परिवार रहते हैं। वहीं, हर दिन करीब 500 लोग विभिन्न जिलों और यहां तक कि दिल्ली से भी आन-जाना करते हैं।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments