Tuesday, April 23, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh Newsलखनऊ / आस-पासएंटी करप्शन ऑर्गनाइजेशन की आठ नई यूनिट खोलेगी योगी सरकार

एंटी करप्शन ऑर्गनाइजेशन की आठ नई यूनिट खोलेगी योगी सरकार

- Advertisement -
  • चार जगहों पर ऑफिस के लिए भवन भी चिन्हित कर लिए गए हैं
  • सरकारी विभागों से भ्रष्टाचार को जड़ से समाप्त करने में सहायक साबित होंगी नई यूनिट

जनवाणी ब्यूरो |

लखनऊ: भ्रष्टाचार पर जीरो टॉलरेंस की नीति पर कार्य कर रही योगी सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में हुई एक उच्च स्तरीय बैठक में राज्य में एंटी करप्शन ऑर्गनाइजेशन की आठ रेंज में नई यूनिट खोलने का निर्णय लिया गया है।

39 1

प्रदेश में संपन्न हुए 2022 के विधानसभा चुनाव के दौरान भाजपा ने अपने लोक कल्याण संकल्प पत्र में एंटी करप्शन ऑर्गनाइजेशन का दायरा बढ़ाने की घोषणा की थी, जिसके तहत प्रदेश में ये नई यूनिट स्थापित की जा रही हैं, जो सरकारी विभागों से भ्रष्टाचार को जड़ से समाप्त करने में सहायक साबित होंगी।

अभी तक पूर्वी और पश्चिमी क्षेत्र को मिलाकर प्रदेश में कुल 11 यूनिट सक्रिय हैं। इसमें पूर्वी क्षेत्र में गोरखपुर, अयोध्या, वाराणसी, कानपुर, आगरा और झांसी हैं। वहीं पश्चिमी क्षेत्र में मेरठ, बरेली, मुरादाबाद, लखनऊ और एंटी करप्शन ऑर्गनाइजेशन मुख्यालय है।

40 2

सरकार जिन नये क्षेत्रों में नई यूनिट खोलने जा रही है उनमें आजमगढ़, मीरजापुर, चित्रूकट, इलाहाबाद, देवीपाटन, बस्ती, अलीगढ़ और सहारनपुर शामिल हैं। इसके लिए डीजी भ्रष्टाचार निवारण संगठन नासिर कमाल की तरफ से शासन को प्रस्ताव भेजा जा चुका है। मंजूरी मिलते ही इन जिलों में एएसपी के नेतृत्व में यूनिटें खोली जाएंगी। इनमें से चार जगहों पर ऑफिस के लिए भवन भी चिन्हित कर लिए गए हैं।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments