Thursday, April 25, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutअब पीडब्ल्यूडी इंजीनियर्स भी कराएंगे बोर्ड परीक्षा

अब पीडब्ल्यूडी इंजीनियर्स भी कराएंगे बोर्ड परीक्षा

- Advertisement -
  • ऐई और जेई खफा, वित्तीय वर्ष समाप्ति की ओर, बजट लैप्स होने की भी आशंका

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: यूपी बोर्ड की हाई स्कूल एवं इंटरमीडिएट परीक्षाओं में पीडब्ल्यूडी इंजीनियर्स की ड्यूटी लगने से विभागीय ऐई व जेई खफा हैं। उन्होंने तमाम इंजीनियर्स को बोर्ड परीक्षा ड्यूटी से मुक्त किए जाने का अनुरोध किया है। उधर उत्तर प्रदेश शासन के विशेष सचिव लाल धीरेंद्र राव ने प्रदेश भर के जिलाधिकारियों को एक पत्र भेजा है जिसमें उन्होंने डिप्लोमा इंजीनियर्स संघ एंव पीडब्ल्यूडी के प्रमुख अभियंता (ग्रामीण सड़क) के पत्रों का हवाला देते हुए ऐई व जेई को परीक्षा ड्यूटी से मुक्त करने का अनुरोध किया है।

विभागीय इंजीनियर्स ने कहा है कि यदि उनकी ड्यूटियां बोर्ड परीक्षा में लगाई गर्इं तो विभागीय कार्यों पर इसका सीधा असर पड़ेगा। उन्होंने दलील पेश करते हुए कहा कि एक तो वर्तमान वित्तीय वर्ष समाप्ति की ओर है दूसरा 20 फरवरी से 31 मार्च तक का समय विभागीय कार्य प्रगति के लिए बेहद उप्युक्त माना जाता है। ऐसे में यदि ऐई व जेई अपने अपने प्रोजक्ट पर उपस्थित नहीं होंगे तो विभागीय कार्य बुरी तरह प्रभावित होंगे।

जिलाधिकारियों को भेजे गए पत्र में आशंका व्यक्त की गई है कि यदि पीडब्ल्यूडी के ऐई व जेई की ड्यूटियां बोर्ड परीक्षाओं से नहीं हटाई गर्इं तो संबधित अभियंता अपने अपने प्रोजक्ट पर मौजूद नहीं रहा पाएंगे जिससे कार्यों की गुणवत्ता प्रभावित होगी, विकास कार्य ठप हो जाएंगे और साथ ही साथ विकास कार्यों के लिए आया बजट भी लैप्स हो जाएगा।

कार्यपालक मजिस्ट्रेट का अधिकार ही नहीं

ड्यूटी से मुक्त करने के लिए एक और दलील पेश की गई है। इसमें कहा गया है कि गृह पुलिस अनुभाग की अधिसूचना में उल्लेखित अधिकारियों की सूची में पीडब्ल्यूडी के ऐई व जेई को कार्यपालक मजिस्ट्रेट का अधिकार प्रदान ही नहीं किया गया है।

22 10

पीडब्ल्यूडी में कई अधिकारी इधर से उधर

पीडब्ल्यूडी में कई अधिकारी इधर से उधर किए गए हैं। विभागीय प्रमुख अभियंता (परिकल्प एवं नियोजन) अशोक कुमार अग्रवाल को प्रमुख अभियंता (ग्रामीण सड़क) की जिम्मेदारी दी गई है। प्रमुख अभियंता संजय श्रीवास्तव को प्रमुख अभियंता (परिकल्प एवं नियोजन) के पद पर भेजा गया है। इसके अलावा प्रमुख अभियंता (ग्रामीण सड़क) विनोद श्रीवास्तव को प्रमुख अभियंता (विकास) एवं विभागाध्यक्ष बनाया गया है।

प्रमुख अभियंता (विकास) एवं विभागाध्यक्ष-बजट एवं विकास कार्यक्रम, नाबार्ड, जांच एवं परिवाद , एक्सईएन व उनसे उच्चतर अभियंताओं के अधिष्ठान से संबधित सभी कार्य, ग्रामीण सड़कों का रखरखाव, सेतु नवनिर्माण एवं रखरखाव। प्रमुख अभियंता (परिकल्प एवं नियोजन)-अवर अभियंता स्तर के अधिकारियों के अधिष्ठान से संबधित कार्य, परिकल्प एवं नियोजन तथा अनुसंधान

एवं अन्वेषाणालय से संबधित कार्य, भवन संबधी कार्य, मुख्य अभियंता (मुख्यालय 2) से संबधित सभी कार्य। प्रमुख अभियंता (ग्रामीण सड़क)-आॅडिट एवं विश्व बैंक परियोजना से संबधित कार्य, पीएम ग्राम सड़क योजना, राष्ट्रीय राजमार्ग एवं इंडो नेपाल बॉर्डर से संबधित कार्य, सहायक अभियंता स्तर के अधिकारियों से संबधित अधिष्ठान व विद्युत शाखा से संबंधित कार्य।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments