Saturday, June 12, 2021
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsBaghpatनवनिर्वाचित 57 प्रधानों को अधिकारियों ने शपथ दिलाई

नवनिर्वाचित 57 प्रधानों को अधिकारियों ने शपथ दिलाई

- Advertisement -
0
  • बागपत में 13, पिलाना में 26 व खेकड़ा ब्लॉक में 18 ग्राम प्रधानों को दिलाई गयी आॅनलाइन शपथ
  • बुधवार को बागपत के 15 व खेकड़ा के सात प्रधानों को दिलाई जाएगी शपथ, कल होगी पहली बैठक

जनवाणी टीम |

बागपत/खेकड़ा/बालैनी: नवनिर्वाचित प्रधानों को मंगलवार को उनके पद की शपथ दिलाई गई और यह शपथ आॅनलाइन करायी गयी। बागपत व पिलाना ब्लॉक में बीडीओ व खेकड़ा ब्लॉक में तहसीलदार ने प्रधानों को शपथ दिलाई। बागपत में तेरह, पिलाना में 26 व खेकड़ा ब्लॉक के 18 ग्राम प्रधानों को शपथ दिलाने के बाद गुरूवार को पहली बैठक करने के आदेश दिए।

बुधवार को बागपत के पंद्रह व खेकड़ा ब्लॉक के सात प्रधानों को शपथ दिलाने का कार्य किया जाएगा। अब प्रधान पहली बैठक करने के बाद अपना डोंगल बनाने के बाद पंचायतों में कार्य शुरू कर सकते है।

कोरोना संक्रमण के चलते प्रधानों को शपथ नहीं दिलाई जा रही थी और वह काफी दिनों से शपथ का इंतजार कर रहे थे, जो मंगलवार को पूरा हो गया। यहां नव निर्वाचित ग्राम प्रधानों व ग्राम पंचायत सदस्यों के लिए आॅनलाईन शपथ ग्रहण कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

बागपत ब्लॉक में बीडीओ स्मृति अस्वथी ने आॅनलाइन मोबाइल पर तेरह ग्राम पंचायतों के प्रधानों व पंचायत सदस्यों को शपथ दिलाई और कहा कि वह 27 मई को पहली बैठक करने के बाद अपना डोंगल बनाने के बाद कार्य शुरू कर सकते है।

वह पंचायतों के विकास की तरफ ध्यान दे। बताया कि 15 प्रधानों को बुधवार को शपथ दिलाई जाएगी। वहीं खेकड़ा में तहसीलदार यदुवंश कुमार ने नवनिर्वाचित ग्राम प्रधानों व सदस्यों को आन लाईन पद व गोपनीयता की शपथ दिलाई। क्षेत्र की कुल 38 ग्राम पंचायतों में से 18 ग्राम पंचायतों के नव निर्वाचित ग्राम प्रधानों ने शपथ ली।

बाकी की सात ग्राम पंचायतों के ग्राम प्रधान शपथ लेंगे। 11 ग्राम पंचायतों में ग्राम पंचायत सदस्यों का कोरम पूरा ना होने के चलते शपथ नही दिलाई जायेगी। इन ग्राम पंचायतों में ग्राम पंचायत सदस्यों का चुनाव होने के बाद ही उन्हें शपथ दिलाई जायेगी।

शपथ लेने के साथ ही ग्राम प्रधानों को सरकार की निधि का ग्राम विकास कार्य कराने के लिए डोंगल दी जायेगी। जिन गांवों में समिति का कोरम पूरा नहीं हुआ है। उनके सदस्यों का चुनाव होने तक गांव के विकास कार्य बाधित हो सकते है।

पिलाना ब्लॉक में सोनिका चौधरी ने नवनिर्वाचित ग्राम प्रधानों को वर्चुअल वीडियो क्रोफेन्सिंग के जरिये पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। िपलाना ब्लॉक में 41 ग्राम पंचायतें है, लेकिन सिर्फ 26 ग्राम प्रधानों को शपथ दिलाई गई। 15 ग्राम प्रधानों को मेम्बरों का कोरम पूरा नहीं होने के कारण शपथ नहीं दिलाई गई।

पिलाना ब्लॉक के ग्राम प्रधानों को दिलाई गई शपथ

डौला, सेड़भर, नवादा, हबीबपुर नंगला, संकलपुट्ठी, तिलपनी, पिलाना, दत्तनगर, रामनगर, बिलोचपुरा, बुढ़सैनी, मवीखुर्द, सलावतपुर खेड़ी, अब्दुल्लपुर मेवला, कहरका, बसौद, सिंघावली अहीर, रोशनगढ़, मुकारी, बाखरपुर बालैनी, बरसिया, ढ़ीकोली, पुठड़, सिखेड़ा, हिसावदा, पांची खासपुर।

बागपत ब्लॉक के ग्राम प्रधानों को दिलाई गई शपथ

निरोजपुर गुर्जर, फैजुल्लापुर, राजपुर खामपुर, बिहारीपुर, बिचपडी, निवाडा, सिसाना, मीतली रामपुर, अहमदपुर गठीना, बुढेडा, सूजरा, बली, हमीदाबाद पंचायत शामिल है।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments