Sunday, May 26, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMuzaffarnagarगलत भूमि पर स्वास्थ्य केंद्र बनाने का किया विरोध

गलत भूमि पर स्वास्थ्य केंद्र बनाने का किया विरोध

- Advertisement -
  • ग्रामीणों का कलक्ट्रेट पर प्रदर्शन, डीएम को ज्ञापन देकर कार्रवाई की मांग की

जनवाणी संवाददाता |

मुजफ्फरनगर: खतौली क्षेत्र के गांव भलवा में स्वास्थ्य केंद्र का निर्माण होना है। लेकिन स्थानीय निवासी इसका विरोध कर रहे हैं। उनका कहना है कि ग्राम प्रधान खाद के गड्ढों की भूमि में निर्माण करा रहे हैं। गांव भलवा निवासियों ने आरोप लगाया है कि ग्राम प्रधान खाद के गड्ढों की भूमि में स्वास्थ्य केंद्र का निर्माण करा रहे हैं। जबकि ग्राम पंचायत के पास उपयुक्त स्थान मौजूद है।

आरोप लगाया कि अपने लोगों को लाभ पहुंचाने के लिए गलत स्थान पर स्वास्थ्य केंद्र का निर्माण कराने का प्रस्ताव किया जा रहा है। गांव भलवा निवासी कपिल कुमार, मंगत सिंह, सलीम, सुरेश समेत कई लोग डीएम कार्यालय पर पहुंचे। उन्होंने डीएम को एक ज्ञापन सौंप कर आरोप लगाया कि ग्राम प्रधान गांव में मनमर्जी कर रहीं हैं। बताया कि गांव में स्वास्थ्य केंद्र बनाने का प्रस्ताव खसरा नंबर- 228 में किया गया था। वहीं पर आंगनवाड़ी केंद्र और पंचायत घर भी बना हुआ है। लेकिन प्रस्ताव के विपरीत अब ग्राम प्रधान गांव में खाद के गड्ढों के लिए छोड़ी गई भूमि में स्वास्थ्य निर्माण का प्रयास कर रही हैं।

आरोप है कि इस मामले में शिकायत की गई तो लेखपाल ने भी ग्राम प्रधान से साठगांठ कर गलत रिपोर्ट दी। गांव वालों ने डीएम से मांग की है कि वह किसी सक्षम अधिकारी से मामले की जांच कराकर कार्रवाई करें। कहा कि जिस भूमि पर ग्राम प्रधान स्वास्थ्य बनवाना चाहती हैं वहां से दलित समाज के लोगों की बस्ती काफी दूर है। स्वास्थ्य केंद्र बनने पर वह सुविधा से वंचित रह जाएंगे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments