Friday, May 31, 2024
- Advertisement -
HomeUttarakhand NewsRoorkee"हमारा परिवार" संस्था रुड़की इकाई की मासिक बैठक एवं वृक्षारोपण का आयोजन

“हमारा परिवार” संस्था रुड़की इकाई की मासिक बैठक एवं वृक्षारोपण का आयोजन

- Advertisement -

जनवाणी संवाददाता |

रुड़की: हमारा परिवार संस्था की मासिक बैठक रुड़की में चाव मंडी स्थित कार्यालय पर आहूत की गई। उत्तराखंड प्रांत समन्वयक अजीत सिंह ने कहा कि आज के वातावरण में जरूरत है परिवार के सभी सदस्यों को एक साथ बैठकर पारिवारिक और सामाजिक मुद्दों पर बात करने की। उन्होंने कहा कि हमारा परिवार संस्था का उद्देश्य समाज में बढ़ती दूरियों को हटाना है और सदस्यों के बीच समन्वय स्थापित करना है।

मातृशक्ति प्रमुख पूजा नंदा ने कहा कि हमें अपने बुजुर्गों का ध्यान रखना चाहिए। समाज के साथ-साथ वातावरण का भी ध्यान रखना चाहिए। उन्होंने कहा कि वृक्षारोपण पर्यावरण संरक्षण का महत्वपूर्ण कदम है। वृक्षारोपण से ऑक्सीजन उत्पादन, कार्बन डाइऑक्साइड को कम करने में मदद और वातावरण में शोरगुल को कम करके पर्यावरण को सुधारा जा सकता है।

इस अवसर पर बैठक में आए सभी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने वृक्षारोपण किया। इस अवसर पर संस्था की वरिष्ठ पदाधिकारी शिवानी सिंह ने कहा कि वृक्षारोपण से भूमि को पर्याप्त पर्यावरणीय तापमान प्राप्त होता है। जिससे भूमि का प्राकृतिक संतुलन बना रहता है।

इस अवसर पर चारू रोशियांन ने कहा कि वृक्ष एक अनमोल जीवन धारक होते हैं। वृक्षारोपण से वन्यजीव और पक्षियों को उनके प्राकृतिक आवास का स्थान प्राप्त होता है। अनुपम ठाकुर और अंशु सिंह ने हमारा परिवार संस्था द्वारा किए जा रहे कार्यों की सराहना की।

इस अवसर पर संस्था से जुड़ने वाले नए सदस्यों का स्वागत किया गया। बैठक में भाग लेने वालों और वृक्षारोपण करने वालों में अजीत सिंह, शिवानी सिंह, पूजा नंदा, पंकज, नंदा, चारु, रोशियांन, गीता, अनुपम ठाकुर, अंशु सिंह, निधि, निशा, किरण ग्रोवर आदि उपस्थित रहे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments