Tuesday, September 21, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeUttar Pradesh NewsShamliघायल घोड़ों को मालिकों ने सड़क पर लावारिस छोड़ा

घायल घोड़ों को मालिकों ने सड़क पर लावारिस छोड़ा

- Advertisement -
  • लावारिस घोडों से अन्य पशुओं में फैल सकती है बीमारी

जनवाणी संवाददाता |

कैराना: वैसे तो लोग कुत्ते, बिल्ली और घोड़ों को पालते हैं, लेकिन जब जानवर शारीरिक रूप से अक्षम हो जाते हैं या बीमार हो जाते हैं तो वें उन्हें घर से निकाल देते हैं। ऐसी कई तस्वीरें सामने आती हैं। जिनमें जानवरों के अंदर इंसानों को लेकर आत्मीयता दिखती हैं, लेकिन अब भी कई लोग ऐसे दिख जाते हैं जो जानवरों को लेकर क्रूर होते हैं। ऐसा ही एक दृश्य कैराना नगर के पानीपत खटीमा राजमार्ग पर देखने को मिला।

राजमार्ग पर पालिका की ओर से बनाए गए डिवाइड के ऊपर उगी घास को दो घोड़े चरते नजर आएं। दोनों घोड़े अपने पैरों पर तो खड़े थे, लेकिन दोनों घोड़ों के पिछले पैर खराब हो चुके थे। जिस कारण दोनों घोड़े चलने से लाचार थे। फिलहाल घोड़े किसके हैं और घोड़ों के साथ किसने इस तरह का बर्ताव किया। इस बात का पता नहीं चल सका।

गांव मवी निवासी जय हो एनिमल केयर ट्रस्ट के संस्थापक विकास मुखिया का कहना हैं कि प्रशासन को ऐसे लोगों का संज्ञान लेकर कार्यवाही करनी चाहिए। जो घोड़ों को बीमार व घायल होने के बाद उन्हें सड़क पर लावारिस छोड़ देते हैं। जागरूक लोगों ने कहा कि यदि कोई घोड़े या अन्य जानवरों का पालन पोषण नहीं कर पा रहें हैं तो उन्हें शेल्टर होम में भेज देना चाहिए। इस तरह क्रूरता से उन्हें कहीं भी छोड़ देना अमानवीय हैं।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments