Wednesday, October 27, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeUttar Pradesh Newsबड़ौतसंचारी रोग नियंत्रण व दस्तक अभियान के तहत ली गई शपथ

संचारी रोग नियंत्रण व दस्तक अभियान के तहत ली गई शपथ

- Advertisement -

जनवाणी संवाददाता |

बड़ौत: मानसून को देखते हुए स्वास्थ्य विनाग ने जनपद में डेंगू, मलेरिया, चिकनगुनिया, जेई, एईएस आदि संचारी रोगों की रोकथाम के लिए संचारी रोग नियंत्रण एवं दस्तक अभियान का शुभारंभ बड़ौत विधायक केपी मलिक ने नगर स्थित सीएचसी पर किया।

1 जुलाई से 31 जुलाई तक चलने वाले संचारी रोग एवं दस्तक अभियान के अन्तर्गत सीएचसी अधिक्षक डा. विजय कुमार ने मुख्य अतिथि बड़ौत विधायक केपी मलिक के नेतृत्व में शपथ दिलाते हुए कहा कि संचारी रोग और दिमागी बुखार व कोविड-19 को रोकने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे।

अपनी और अपने आसपास की सफाई का पूरा ध्यान रखेंगे। इस मौके पर मुख्य अतिथि विधायक केपी मलिक ने कहा कि सभी लोग शारीरिक स्वच्छता एवं साफ-सफाई का विशेष ख्याल रखें। लोगों को वैक्सीन के फायदे बताकर ज्यादा से ज्यादा वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित करें।

स्वास्थ्य कर्मियों को दिशा-निर्देश देते हुए उन्होंने कहा कि गांवों में टीम बनाकर साफ-सफाई का जागरूकता अभियान चलाया जाये। जिससें बरसात के मौसम में गंभीर बीमारियों से बचा जाए। सीएचसी अधीक्षक ने बताया कि प्रशिक्षित कर्मी दिमागी बुखार, कोविड, चिकनगुनिया, मलेरिया, डेगू अन्य संक्रामक रोगों के प्रति लोगों को जागरूक करेंगे। आज से शुरू हुआ संचारी रोग नियंत्रण अभियान नगरपालिका, आंगनबाड़ी, आशा-एएनएम, फॉगिंग टीम आदि के साथ समन्वय करके चलाया जाएगा।

उन्होंने बताया कि हम कोरोना से भी लड़ेंगे और हर तरह के संचारी रोग से प्रभावी तरीके से निपटेंगे। इस अवसर पर मुख्य रूप से राकैश जैन, भाजपा जिला मीडिया प्रभारी पवन शर्मा, सचिन शर्मा, मनोज कटारिया, इकबाल मलिक, पोविन्द्र कुमार, अमित त्यागी, ब्लॉग प्रोग्राम मैनेजर सचिन मलिक, डा अहमद, फार्मेसिस्ट दिनेश कुमार, धर्मेंद्र वेदवान, ओमवीर मलिक आदि उपस्थित रहे।

बरनावा के कंपोजिट विद्वालय में संचारी रोग से निपटने की ली शपथ

कम्पोजिट विद्यालय बरनावा में संचारी रोग नियंत्रण, दस्तक अभियान की शपथ ली गई। इंचार्ज प्रधानाध्यापक ऋषिपाल एवं समस्त स्टाफ द्वारा संचारी रोग और दिमागी बुखार एवं कोविड-19 को रोकने के लिए संभव प्रयास की शपथ ली गई । शिक्षकों द्वारा अपने आसपास को साफ एवं स्वच्छ रखने, शौच के लिए शौचालय का प्रयोग एवं बार-बार साबुन से हाथ धोने एवं मुंह और नाक को मास्क से ढ़कने, दो गज की दूरी बनाए रखने की शपथ ली गई। शिक्षकों द्वारा गांव या शहर के बुखार से पीड़ित होने वाले या उनके परिवार को तुरंत इलाज के लिए सरकारी अस्पताल ले जाने के लिए प्रेरित करने की शपथ ली गई । इस दौरान इंचार्ज प्रधानाध्यापक ऋषिपाल, सहायक अध्यापक राजीव मोहन, नितिन गौर, शालू सिंह, रुचि शर्मा, राधिका तेवतिया, प्रीति वर्मा ,नीतू तोमर, अंजू, रीना सरिता, प्रीति ,आदि मौजूद रहे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments