Wednesday, December 8, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeUttar Pradesh NewsMeerutमलिन बस्ती में दियों का वितरण कर दिया प्रदूषण मुक्त दिवाली का...

मलिन बस्ती में दियों का वितरण कर दिया प्रदूषण मुक्त दिवाली का संदेश

- Advertisement -

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: पर्यावरण एवं स्वच्छता क्लब द्वारा रंगोली मंडप के समीप मालिन बस्ती में नि:शुल्क दिया वितरण कार्यक्रम किया गया। कार्यक्रम में मेरठ दक्षिण विधयाक सोमेंद्र तोमर मुख्य अतिथि रहे। इस अवसर पर क्लब निदेशक आयुष गोयल, पियूष गोयल ने बताया कि कार्यक्रम का उद्देश्य दीपावली खुशियों से युक्त हो प्रदूषण मुक्त हो कार्यक्रम किया गया।

उन्होंने ‌कहा‌ कि सरकार के महत्वाकांक्षी कार्यक्रम आत्मनिर्भर भारत के तहत स्वदेशी उत्पादों को बढ़ावा देने एवं गरीब कुम्हारो को रोजगार प्रदान करने एवं चाइनीज समान का वहिष्कार करने हेतु निशुल्क मिट्टी के दीये वितरित किये गए। क्योंकि‌ माटी के दीयों का धार्मिक आध्यात्मिक सामाजिक पर्यावरणीय और वैज्ञानिक महत्व है। दीपावली पर सरसों के तेल से मिट्टी का दीपक जलाने से लक्ष्मी आकर्षित होती है।

वहीं, विधायक डॉ सोमेंद्र तोमर ने ने अपने संबोधन में कहा देश को आत्मनिर्भर बनाने में स्वदेशी उत्पादों विशेषकर मिट्टी से बने दिए आदि अन्य सामान का बहुत महत्व है इससे हमारे गरीब कामगारों को रोजगार मिलेगा। उनके परिवार भी खुशियों भरी दीपावली मना सकेंगे। इससे पर्यावरण की रक्षा होगी।‌ स्वदेशी को बढ़ावा मिलेगा। उन्होंने दिवाली के अवसर पर स्वदेशी सामानों के प्रयोग करने की अपील की।

इस अवसर पर व्यापारी नेता विपुल सिंघल, बीजेपी के मीडिया प्रभारी आलोक सिसोदिया, चिराग अग्रवाल, लक्ष्मी शर्मा , श्रुति रस्तोगी, प्रिंस, चिराग त्यागी आदि उपस्थित रहे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments