Monday, June 14, 2021
- Advertisement -
Homeसंवादसप्तरंगलोकप्रियता मेरे खून में हैं: जाह्नवी कपूर

लोकप्रियता मेरे खून में हैं: जाह्नवी कपूर

- Advertisement -
0

सुभाष शिरढोनकर


हाल ही में जाह्नवी कपूर की हॉरर कॉमेडी ‘रूही’ रिलीज हुई। इसमें वह राजकुमार राव और वरूण शर्मा के साथ डबल रोल में नजर आई। एक किरदार में वह जीवित थीं जबकि उनका दूसरा किरदार एक भूत का था। जाह्नवी कपूर ने हाल ही में पंजाब के पटियाला में ‘गुड लक जेरी’ की शूटिंग की। यह तमिल डार्क कॉमेडी ‘कोलमवू कोकिला’ का रीमेक है।

2018 में आई इस फिल्म में जो किरदार, साउथ की नयनतारा ने निभाया था, जाह्नवी वही किरदार निभा रही हैं। इसे आनंद एल राय बना रहे हैं जबकि फिल्म को सिद्धार्थ सेन गुप्ता डायरेक्ट करेंगे। निर्देशक अली अब्बास जफर बोनी कपूर के कोलोबरेशन से ‘मिस्टर इंडिया ट्रिलॉजी’ बना रहे हैं। वे इसमें श्रीदेवी वाले किरदार के लिए उनकी बेटी जाह्नवी को लेना चाहते हैं। इस बड़े बजट वाली साइंस फिक्शन फिल्म को वो अंतरराष्ट्रीय मानकों को ध्यान में रखते हुए इंटरनेशनल लेवल पर बनाना चाहते हैं।

कार्तिक आर्यन के साथ जाह्नवी कपूर ‘दोस्ताना 2’ कर रही हैं। इसमें लक्ष्य लालवानी भी हैं। इसके अलावा जाह्नवी कपूर के पास लंबे वक्त से रिलीज की बाट जोह रही करण जौहर की ‘तख्त’ भी है। शशांक खेतान की ‘मिस्टर लेले’ भी उनकी झोली में हैं। इसके अलावा वह मलयालम फिल्म का हिंदी रीमेक ‘हेलन’ कर रही हैं।

प्रस्तुत हैं जाह्नवी कपूर के साथ की गई बातचीत के मुख्य अंश:

एक लंबे वक्त बाद आपकी ‘रूही’ थियेटर में रिलीज होने वाली पहली फिल्म थी लेकिन इसे उतना अच्छा रिस्पॉन्स नहीं मिल सका?                                                                                                                                                                                ‘रूही’ पिछले साल 5 जून को रिलीज होने वाली थी लेकिन कोरोना के चलते मामला पूरी तरह बिगड़ गया। फिर तय किया गया कि इसे डिजिटली रिलीज किया जाए लेकिन मेकर इसकी थिएट्रिकल रिलीज के लिए अड़े रहे। 100 प्रतिशत केपिसिटी के साथ थियेटर खोलने की परमिशन मिलने के बाद आखिरकार इसे थियेटर में रिलीज किया गया लेकिन हमें लगता है कि यह निर्णय गलत रहा क्योंकि अभी थियेटर तक ऑडियंस को लौटने में और वक्त लग सकता है

तमिल फिल्म के हिंदी रीमेक ‘गुड लक जेरी’ के बारे में कुछ बताइए?                                                                                       -इस फिल्म की कहानी एक ऐसी लडकी की है जो दुर्घटनावश ड्रग्स के बिजनेस में फंस जाती है लेकिन इस तरह कमाई हुई दौलत से जब वह अपने गरीब परिवार की परवरिश करती है तो उसे यह सब कुछ अच्छा लगने लगता है। इसमें मेरे साथ सुशांत, दीपक डोबरियाल और मीता वशिष्ट हैं। हाल ही में फिल्म का पहला शैडयूल हमने पंजाब में पूरा किया है।

इस साल की शुरुआत में आपने और कार्तिक आर्यन ने एक दूसरे को सोशल मीडिया पर अनफालो कर दिया। उसके बाद से कहा जा रहा है कि आप दोनों के रिलेशन में खटास आ चुकी है। क्या नई परिस्थितियां ‘दोस्ताना 2’ की शूटिंग को प्रभावित कर सकती हैं ?
-मैं नहीं जानती कि कार्तिक ने मुझे अनफालो क्यों किया था। जहां तक मेरी बात है, मैंने न सिर्फ ज्यादातर लोगों को सोशल मीडिया पर अनफालो कर दिया है बल्कि बहुत जल्दी मैं सोशल मीडिया के अपने सारे अकाउंट डिलीट करने जा रही हूं। मुझे लगता है कि इसके कारण हम अपने काम पर ठीक तरह से कंसंट्रेट नहीं कर पाते।

लेकिन सोशल मीडिया पर ग्लैमरस तस्वीरें पोस्ट करके आपने जो लोकप्रियता हासिल की है, उसका क्या होगा?
लोकप्रियता शायद मेरे खून में है इसलिए मुझे लगता है कि जहां कहीं भी रहूंगी और काम करूंगी, वही लोकप्रिय हो जाऊंगी लेकिन इसके लिए जरूरी है कि फिलहाल अपने काम पर फोकस करूं और इसके लिए यह बेहद जरूरी है कि बाकी चीजों पर ध्यान देना कम करूं।

बॉलीवुड में आपकी इमेज एक बहुत कम बोलने वाली लडकी की रही है लेकिन करीना कपूर के चैट शो ‘व्हाट वूमेन वांट’ में अपने लव और डेटिंग के बारे में काफी खुलासे किए?

-हमारी पीढी ‘लव’ और ‘डेटिंग’ के मामले में पिछली पीढ़ी के मुकाबले ज्यादा खुशकिस्मत रही है। हमारे पास आज जितने विकल्प हैं, उतने इसके पहले कभी नहीं थे। मैं आज तक किसी के साथ डेट पर नहीं गई लेकिन मेरे दोस्त अक्सर जाते हैं और मुझे लगता है कि यह एक मजेदार अनुभव होता होगा।


What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments