Tuesday, July 27, 2021
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeINDIA NEWSमिल्खा सिंह के निधन पर राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री और गृहमंत्री ने जताया...

मिल्खा सिंह के निधन पर राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री और गृहमंत्री ने जताया दुख

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: देश के महान सिख धावक मिल्खा सिंह का कोरोना वायरस से निधन हो गया है। वह पिछले कई दिनों से चंडीगढ़ पीजीआई अस्पताल में भर्ती थे। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंंद और पीएम नरेंद्र मोदी ने मिल्खा सिंह के निधन पर शोक व्यक्त किया है।



राष्ट्रपति ने जताया दु:ख

राष्ट्रपति ने कहा कि मिल्खा सिंह के निधन की खबर से दुखी हूं। उनके संघर्ष और ताकत की कहानी आने वाली पीढ़ी को प्रेरणा देती रहेगी।

पीएम मोदी बोले, उनके निधन से बेहद दु:खी हूं

पीएम मोदी ने कहा कि हमने एक महान खिलाड़ी खो दिया है, जिसने देश की कल्पना पर अधिकार कर लिया था और भारतीयों के दिलों में विशेष स्थान था। उनके प्रेरक व्यक्तित्व ने खुद को लाखों लोगों के लिए प्रिय बना दिया था। उनके निधन से दुखी हूं।

अमित शाह ने कहा, चमकीले सितारों में से एक के रूप में याद रखा जाएगा 

गृहमंत्री अमित शाह ने कहा- भारत के महान धावक श्री मिल्खा सिंह जी, द फ्लाइंग सिख के दुखद निधन पर शोक व्यक्त करता हूं। उन्होंने विश्व एथलेटिक्स पर एक अमिट छाप छोड़ी है। राष्ट्र उन्हें हमेशा भारतीय खेलों के सबसे चमकीले सितारों में से एक के रूप में याद रखेगा। उनके परिवार और अनगिनत अनुयायियों के प्रति मेरी गहरी संवेदना है।

रिजिजू बोले- भारत ने अपना सितारा खो दिया 

खेलमंत्री किरन रिजिजू ने भी शोक व्यक्त करते हुए कहा कि भारत ने अपना सितारा खो दिया है। मिल्खा सिंह जी हमें छोड़ गए हैं लेकिन वे हर भारतीय को भारत के लिए चमकने के लिए प्रेरित करते रहेंगे। परिवार के प्रति मेरी गहरी संवेदना। मैं उनकी आत्मा की शांति के लिए हाथ जोड़कर प्रार्थना करता हूं।

मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने कहा- एक युग का हुआ अंत 

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने भी उनके निधन पर गहरा दुख  जताया। सीएम अमरिंदर ने ट्वीट किया- मिल्खा सिंह जी के निधन की खबर के बेहद दुखी हूं। उनके जाने से एक युग का अंत हो गया है और भारत और पंजाब और आज निर्धन हो गए।

सीएम योगी बोले- उनके महान योगदान को भूल नहीं सकते

धावक मिल्खा सिंह से निधन पर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जताया गहरा दुख, उन्होने कहा कि देश उनके महान योगदान को कभी भूल नहीं सकता।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments