Saturday, December 4, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeUttar Pradesh NewsMeerutध्वस्तीकरण का नोटिस देने के विरोध में व्यापारियों का कमिश्नरी पर प्रदर्शन

ध्वस्तीकरण का नोटिस देने के विरोध में व्यापारियों का कमिश्नरी पर प्रदर्शन

- Advertisement -
  • बागपत बाइपास पर ग्रीन बेल्ट में बनी दुकानों और मकानों के ध्वस्तीकरण का नोटिस देने का मामला

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: बागपत बाइपास पर ग्रीन बेल्ट में बनी दुकान व मकानों पर कभी भी ध्वस्तीकरण की कार्रवाई हो सकती है। एमडीए की इस कार्रवाई से घबराये व्यापारियों व मकान मालिकों ने शुक्रवार को कमिश्नरी पर पहुंचकर प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारी व्यापारियों का कहना था एमडीए ने पहले तो अवैध निर्माण करा दिये, अब उन्हें ध्वस्तीकरण कर रहा है। एमडीए की इस मनमानी के खिलाफ प्रदर्शन किया।

व्यापारियों का कहना है कि एमडीए की इस कार्रवाई का विरोध किया जाएगा तथा किसी भी सूरत में व्यापारिक प्रतिष्ठानों को टूटने नहीं दिया जाएगा। एमडीए ने ग्रीन बेल्ट में बनाये गई दुकानों व मकानों को ध्वस्तीकरण के नोटिस दिये हैं, जिसके बाद व्यापारी धरना-प्रदर्शन कर रहे हैं।

प्रदर्शनकारियों की अगुवाई पश्चिम उत्तर प्रदेश संयुक्त व्यापार मंडल के अध्यक्ष आशु शर्मा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि कहा कि एमडीए ने जिन/ दुकानदारों को नोटिस दिए हैं, उनमें कई के मानचित्र खुद एमडीए ने स्वीकृत किए हैं। जब मानचित्र स्वीकृत है तो फिर ध्वस्तीकरण कैसे किया जा सकता है।

एमडीए की इस कार्रवाई के खिलाफ धरने-प्रदर्शन और एमडीए में तालाबंदी तक करने की धमकी प्रदर्शनकारियों ने दे डाली। स्थानीय व्यापारी राष्ट्रपाल शर्मा ने कहा कि 20 साल से वह व्यापार कर रहे हैं। अब ग्रीन बेल्ट के नाम पर उनको उजाड़ने की कोशिश की जा रही है।

एमडीए की कार्रवाई को कतई बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। जिलाध्यक्ष विजय ओबराय ने कहा कि एमडीए ने अपना तुगलकी फरमान वापस नहीं लिया तो एमडीए कार्यालय पर तालाबंदी की जाएगी। कहा कि दुकानों का ध्वस्तीकरण किसी कीमत पर नहीं होने दिया जाएगा।

मंडलायुक्त को संबोधित ज्ञापन सिटी मजिस्ट्रेट सतेंद्र कुमार को सौंप गया। ज्ञापन में एमडीए द्वारा दिए गए ध्वस्तीकरण के नोटिस निरस्त करने की मांग की गई। नीरज कौशिक, सुमेर सिंह धार, विजय राठी, हिमांशु वत्स, दीपक मोतला, कुसुम, चंद्रवती, राजेश्वरी, बबली आदि मौजूद रहे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments