Tuesday, June 18, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsShamliराहुल के समक्ष उठाई वेस्ट में हाईकोर्ट बेंच की मांग

राहुल के समक्ष उठाई वेस्ट में हाईकोर्ट बेंच की मांग

- Advertisement -
  • राहुल गांधी के प्रतिनिधि दिग्विजय सिंह को सौंपा ज्ञापन

जनवाणी संवाददाता |

कांधला: राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा के ऊंचागांव प्रवास दौरान पश्चिमी उप्र के अधिवक्ताओं ने मेरठ में हाईकोर्ट की बैंच की स्थापना को लेकर मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के माध्यम से राहुल गांधी को भेजा।
बृहस्पतिवर को पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह के माध्यम से राहुल गांधी को भेजे गए ज्ञापन में अधिवक्ताओं ने बताया कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश के लोगों को 600 किमी दूर प्रयागराज स्थित हाईकोर्ट में जाना पड़ता है। पश्चिमी उत्तर प्रदेश के वकीलों के द्वारा पिछले करीब तीन दशक से मेरठ में हाईकोर्ट बेंच की मांग की जा रही है। किन्तु पूर्वी यूपी की वकीलों की एक शक्तिशाली लॉबी हमारी वास्तविक मांग का विरोध करती है।

जिसमें पश्चिमी यूपी का राजनीतिक प्रतिनिधित्व पूर्वी यूपी के वकीलों की लॉबी के खिलाफ विफल रहा है। सत्ता में चाहे कोई भी सरकार रही हो हमेशा केन्द्र प्रदेश पर वह प्रदेश केन्द्र सरकार की ओर इस मामले को टालता रहा है। पश्चिमी उत्तर प्रदेश में बेंच का गठन केवल संसद के माध्यम से ही किया जा सकता है। उन्होंने उम्मीद जताई कि राहुल गांधी पश्चिमी उत्तर प्रदेश के आम लोगों की समस्याओं व सुविधाओं को यान में रखते हुए इस मांग को संसद के माध्यम से पूर्ण कराने में सकरात्मक योगदान प्रदान करेंगें।

अधिवक्ताओं की मुलाकात राहुल गांधी से ना हो पाने पर उन्होंने ज्ञापन को उनके प्रतिनिधि के तौर पर दिग्विजय सिंह ने लिया तथा उनकी बात को राहुल गांधी तक पहुंचाने का आश्वासन दिया। इस दौरान एडवेकेट शालिनी कौशिक, एडवोकेट शमीम जंग समेत अन्य अधिवक्ता भी मौजूद रहें।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
2
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments