Tuesday, June 25, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsShamliप्रसिद्ध कवयित्री फौजिया को सरोजिनी नायडू अवार्ड से नवाजा

प्रसिद्ध कवयित्री फौजिया को सरोजिनी नायडू अवार्ड से नवाजा

- Advertisement -
  • उत्तराखंड में सम्मान से कवयित्री ने कैराना का नाम किया रोशन

जनवाणी संवाददाता |

कैराना: कैराना की बेटी एवं प्रसिद्ध कवयित्री फौजिया अफजाल फ़िजा ने क्षेत्र का नाम रोशन किया है। उन्हें काव्य क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान के लिए उत्तराखंड में सरोजिनी नायडू अवार्ड से सम्मानित किया गया है। इससे क्षेत्रवासियों में हर्ष का माहौल बना हुआ है।

नगर के मोहल्ला खैलकलां स्थित जामा मस्जिद निवासी फुजैल अंजुम सिद्दीकी के घर में जन्मी फौजिया अफजाल फ़िजा को पढ़ाई के दौर से ही काव्य क्षेत्र में कुछ कर—गुजरने की लालसा थी। उन्होंने ‘जब भी कोई कलाम किया, तेरा ही जिक्र न जानें क्यों सुबह—शाम किया’ समेत कई कविताएं लिखीं। इसमें उन्होंने खासी ख्याति प्राप्त की।

होली पर्व के अवसर पर उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में कवि सम्मेलन एवं सम्मान समारोह में फौजिया अफजाल फ़िजा ने भाग लिया। यहां भी उन्होंने अपनी शानदार प्रस्तुति दी, जिस पर उन्हें पूर्व मुख्यमंत्री तीर्थसिंह ने सरोजिनी नायडू अवार्ड प्रदान कर सम्मानित किया।

इसके बाद उनके परिजनों एवं क्षेत्रवासियों में खुशी का माहौल बन गया। बता दें, फौजिया अफजाल फ़िजा शादीशुदा हैं, जो वर्तमान में दिल्ली के मयूर विहार में रहती हैं। उनके पति सैय्यद रेहान आलम पेशे से अधिवक्ता बताए गए हैं।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments