Monday, April 22, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutअभी गर्मी से नहीं मिलेगी राहत, पारा @ 42.2 डिग्री सेल्सियस

अभी गर्मी से नहीं मिलेगी राहत, पारा @ 42.2 डिग्री सेल्सियस

- Advertisement -
  • दिनभर गर्म हवाओं ने पब्लिक को झुलसाया, लगातार चढ़ रहा पारा

जनवाणी संवाददाता |

मोदीपुरम: आसमान से बरस रही आग ने लोगों का जीना मुश्किल कर रखा है। सुबह होते ही सूरज के तेवर लोगों के पसीने छुड़ा देते हैं। जून की शुरुआत से ही पारा नीचे आने का नाम नहीं ले रहा है। गर्म हवाएं भी लोगों के बदन को झुलसा रही हैं। सुबह होते ही गर्मी का वार शुरू हो जाता है और देर शाम तक लोगों को सूरज का कहर झेलना पड़ता है। सुबह से सूरज की तपिश ने लोगों को झुलसाना शुरू कर दिया।

दिन भर चली गर्म हवाओं ने भी लोगों को घरों में छिपने को मजबूर कर दिया। राहगीर जहां छांव के साथ पानी ढूंढते नजर आए तो वहीं अधिकांश लोग अपने घरों से निकलने में कतराते रहे। अप्रैल से ही सूरज के तेवर कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं। सुबह 10 बजे तक गर्मी अपना पूरा असर दिखाना शुरू कर देती है। घर से निकलने वाले लोग गर्मी के आगे बेबस नजर आए।

कोई गमछे लपेटकर गर्मी से बचने की कोशिश करता रहा तो कोई छाता लगाकर सूरज की तपन से राहत पाने की जुगत में लगा रहा, लेकिन गर्मी के आगे सारे इंतजाम नाकाफी साबित हुए। लगातार बढ़ती गर्मी से जीना मुहाल कर दिया है। गर्मी के तेवर लगातार बढ़ते जा रहे हैं। शुक्रवार को भी मौसम गर्म रहा और रिकॉर्ड स्तर पर दिन का तापमान पहुंच गया है। अभी गर्मी से राहत के आसार नहीं दिख रहे हैं।

09 9

गर्मी लगातार बढ़ती जा रही है, इससे लोगों की हालत खराब हो रही है। वहीं, लू के थपेड़ों ने झुलसा दिया है। तपिश के कारण लोगों का घर से बाहर निकलना मुश्किल हो रहा है। दिनभर गर्म हवा से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। तेज धूप के साथ गर्म हवा से गर्मी का सितम लगातार बढ़ता जा रहा है। गर्मी से बचने के लिए लोग घरों से बाहर निकलने से कतरा रहे हैं।

दोपहर में सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा। दोपहर में गर्मी अधिक होने से लोग जरूरी काम से ही बाहर निकल रहे हैं। जून के पहले दिन से ही पारा चढ़ता जा रहा है। गर्मी का असर और सूरज की तपिश के बीच शुक्रवार को दिन काटना मुश्किल हो रहा था। कूलर पंखे और एसी भी बढ़ती गर्मी में फेल हो रहे हैं। मौसम में अभी राहत नहीं दिख रही है।

मौसम कार्यालय पर दिन का अधिकतम तापमान 42.2 डिग्री व न्यूनतम तापमान 26.8 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। मौसम वैज्ञानिक डा. यूपी शाही का कहना है कि अभी भीषण गर्मी का दौर बना रहेगा। वेस्ट यूपी में तापमान फिर से 43 डिग्री तक पहुंच सकता है। गर्मी अभी ऐसे ही रहेगी और तापमान के बढ़ने से राहत नहीं मिलेगी।

जनजीवन पर भी दिखा असर

जून की शुरुआत ही भीषण गर्मी से हुई है। जून गर्म हो रहा है और रात भी परेशान कर रही है। अभी बारिश न होने के कारण गर्मी से राहत नहीं मिल रही है। बढ़ती गर्मी के बीच जनजीवनन पर भी इसका असर दिख रहा है। दिन में सड़कों पर सन्नाटा था और बाजारों में रौनक कम थी। यहां तक की भीषण गर्मी के चलते पशु-पक्षी भी हलकान थे। गर्मी से बचने का ठिकाना ढूंढ रहे थे। पिछले 10 दिन से शहरवासी परेशान है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments