Friday, January 27, 2023
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutशहर में लुटेरों का बोलबाला 12 दिन में पांच वारदातें

शहर में लुटेरों का बोलबाला 12 दिन में पांच वारदातें

- Advertisement -
  • बदमाशों के हौसले बुलन्द पुलिस बैकफुट पर, पर्स चेन लूट की घटनाएं बढ़ी

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: सिविल लाइन सर्किल क्षेत्र में बदमाशों के हौसले बुलन्द हो चले हैं। पुलिस की लाख कौशिशों के बाद भी लूट चोरी हत्या की घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही है। वहीं दस दिन के अंतराल में शहर में कई लूट चोरी की हत्या की घटनाएं हुई, लेकिन पुलिस अपराधिक घटनाओं को रोक पाने में पूरी तरह विफल रही।

नौचंदी थाना क्षेत्र शास्त्रीनगर में बदमाशों ने गत दिनों सहारनपुर में तैनात सचिव की पत्नी से शास्त्रीनगर सेंट्रल माकिर् ट में पर्स लूट की घटना को अंजाम दिया था। महिला अपनी बेटी संग स्कूटी से बाजार में शॉपिंग करने आई थी। इसके बाद बदमाशों ने राजेन्द्र नाम के ड्राइवर से दिनदहाड़े गढ़ रोड स्थित एक्सिस बैंक के बाहर 50 हजार कैश लूट लिया था। घटना से पहले राजेन्द्र एक्सिस बैंक से पचास हजार कैश बैग में लेकर सड़क पर आये थे। बदमाशों ने पीछे से आकर उनका बैग लूटकर स्कूटी से फरार हो गए थे।

उससे पहले बदमाशों ने एक महिला से सेन्ट्रल मार्किट में एक महिला से चेन लूट की घटना को अंजाम दिया था। उधर, सिविल लाइन क्षेत्र आर्मी एरिया में बुधवार की रात को भी बाइक सवार बदमाशों ने दम्पति मयंक ओर मनीषा से पर्स लूट लिया था। पर्स में पैंतीस हजार रुपये और कीमती मोबाइल व अन्य सामान रखा था। इसके अलावा विजय नगर में भी बदमाशों ने 15 जनवरी को ज्वैलर्स के यहां डकैती की घटना का प्रयास किया था।

हालांकि बदमाश घटना को अंजाम नहीं दे पाये थे। बुधवार को मेडिकल क्षेत्र में सरेआम एक छात्र की हत्या कर दी गई। पुलिस के सामने बवाल होता रहा। शहर में लगातार होने वाली लूट की घटनाओं में किसी बड़े गैंग का हाथ होना पुलिस मानकर चल रही है। नौचंदी और सिविल लाइन क्षेत्र में लगातार लूट की घटनाओं के चलते जहां व्यापारियों और आम लोगों में दहशत का माहौल है। वहीं पुलिस के लिए भी ये बड़ी चुनौती है।

फौजी से 35 लाख की ठगी करने वाला भतीजा पकड़ा

रिटायर्ड फौजी से 35 लाख की ठगी करने वाले एक व्यक्ति को लालकुर्ती पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आरोपी को कोर्ट में पेश किया। जहां से उसे जेल भेज दिया गया। रिटायर्ड फौजी संजीव सोनकर निवासी पीएल शर्मा रोड निवासी से उसके भतीजे अमित कुमार उर्फ सोनू निवासी पीएल शर्मा रोड वर्तमान पता गंगाधाम कालोनी गंगानगर को गांधी बाग से गिरफ्तार कर लिया। अमित ने अपने चाचा रिटायर्ड फौजी संजीव सोनकर की पत्नी से उनका एटीएम लेकर कई बार में लाखों रुपये धोखे से निकाल लिये थे।

जब वह रिटायर होकर आये और अपने एकांउट के बारे में जानकारी की तो पता चला कि अमित ने उनके बैंक एकांउट से करीब 35 लाख रुपये निकाल लिए हैं। इसकी शिकायत थाना लालकुर्ती पुलिस से की गई थी। थाना लालकुर्ती मेें अमित के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज किया गया था। कई दिनों से वांछित चल रहे अमित को लालकुर्ती पुलिस ने गांधी बाग से गिरफ्तार करे लिया। पुलिस ने अमित को गुरुवार कोर्ट में पेश किया। जहां से उसे जेल भेज दिया गया।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
2
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -
- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments