Sunday, January 23, 2022
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutसंगीता शुक्ला ने संभाला विवि कुलपति का कार्यभार

संगीता शुक्ला ने संभाला विवि कुलपति का कार्यभार

- Advertisement -
  • ए-ग्रेड की गिनाई प्राथमिकताएं, पदाधिकारियों से मुलाकात कर की बैठक

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: चौधरी चरण सिंह विवि में नई कुलपति प्रो. संगीता शुक्ला ने शनिवार सुबह कार्यभार ग्रहण कर लिया। शुक्रवार देर रात विवि परिसर पहुंची प्रो. संगीता शुक्ला ने कुलपति का कार्यभार ग्रहण करने के बाद कहा कि किसी भी विश्वविद्यालय को लेकर जो प्राथमिकताएं होती हैं, वही इस विश्वविद्यालय की भी प्राथमिकताएं होंगी। सबसे पहली प्राथमिकता नैक ग्रेडिंग को लेकर है। चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय की सभी तैयारियां पूरी हैं।

अगले साल में नैक मूल्यांकन होना है जिसके लिए विवि की अच्छे से तैयारी है। विवि ए-ग्रेड लाएगा। प्रो. शुक्ला ने कहा कि मेहनत से ही अच्छा रिजल्ट मिलता है। इस विश्वविद्यालय को भी ए-ग्रेड मिलेगा। दूसरा फोकस एनईपी को लेकर है। नई शिक्षा नीति में जो सुझाव दिए गए हैं। उनको समझने के बाद लागू किया जाएगा। विवि में बहुत सारे अवसर हैं। विश्वविद्यालय रिसर्च, एडमिशन, इनोवेशन और पेटेंट पर काम करेगा। उन्होंने ने कहा कि हर विद्यार्थी में बहुत सारी क्षमताएं होती हैं।

हमारा काम यही है कि इन क्षमताओं को बाहर निकालें। हमारा यही रोल है कि स्टूडेंट को वो रोडमैप दें ताकि वे अपने माता-पिता, देश और समाज की बेहतरी के लिए काम करें। इस विवि के स्टूडेंट पढ़ाई के बाद जब लेने वाले के बजाए जब देने वाले बने इस पर काम होगा। ग्वालियर में भी स्टूडेंट से ये बाते बोलती थी। सिर पर तिरंगे का सम्मान बनाये रखने का ध्येय होना चाहिए। इसके लिए हमें उन्हें तैयार करना होगा। मेरठ इंडस्ट्रियल एरिया है। यहां बहुत सारे उद्योग हैं।

उद्योग से स्टूडेंट के साथ कनेक्ट करके रोजगार दिलाना, विवि को उद्योग के साथ जोड़कर उनकी जरूरत के अनुसार सिलेबस तैयार करना ताकि पढ़ने के बाद वे वहां रोजगार पा सकें यह प्राथमिकता में होगा। विवि में पूरी तरह से एकेडमिक को प्रमोट किया जाएगा। प्रो. शुक्ला ने कहा कि स्टूडेंट विवि के स्तंभ है। स्टूडेंट से ही विवि है। स्टूडेंट हमारे अपने हैं। स्टूडेंट विवि से जो चाहते हैं उनको पूरा किया जाएगा। उन्होंने जीवाजी विवि में अनियमितता को लेकर लग रहे आरोपों को पूरी तरह से खारिज किया।
प्रो. वाई विमला रहेंगी प्रोवीसी

कुलपति प्रो. संगीता शुक्ला ने कार्यभार ग्रहण करने के बाद प्रो. वाई विमला को प्रोवीसी नियुक्त करने के आदेश जारी किया। फिलहाल ज्वॉइनिंग के बाद बुधवार तक छुट्टी पर चली गईं। अब वे गुरुवार को विवि में कार्य संभालेंगी।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments