Monday, June 27, 2022
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeINDIA NEWSसुरक्षाबलों ने चार दहशतगर्द को किया ढेर

सुरक्षाबलों ने चार दहशतगर्द को किया ढेर

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो|

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर पुलिस के अनुसार, कुपवाड़ा मुठभेड़ में दो और आतंकवादी मारे गए हैं। अब तक मुठभेड़ में कुल 4 आतंकवादी मारे गए हैं। मौके से आपत्तिजनक सामग्री, हथियार और गोला-बारूद बरामद हुआ है। फिलहाल सर्च ऑपरेशन जारी है।

पुलिस ने बताया कि कुपवाड़ा के लोलाब इलाके में एक आतंकी शौकत अहमद शेख को गिरफ्तार किया गया। उसकी निशानदेही पर आतंकी ठिकाने की तलाशी शुरू की गई। इस दौरान छिपे आतंकियों ने घेरा सख्त होते देख फायरिंग शुरू कर दी। सुरक्षाबलों ने आतंकियों को सरेंडर करने के लिए कहा, लेकिन आतंकी लगातार फायरिंग करते रहे।

सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई से शुरू हुई मुठभेड़ में एक-एक कर दो आतंकी मारे गए। ढेर किया गया एक आतंकी लश्कर-ए-ताइबा का पाकिस्तानी दहशतगर्द था। पुलिस ने बताया कि पकड़ा गया आतंकी भी घिर गया था, उसने भी आतंकी ठिकाने पर पहुंचकर साथियों के साथ फायरिंग शुरू कर दी थी। हालांकि सोमवार सुबह सुरक्षाबलों ने दो और आतंकियों को मार गिराया। जिनमें आतंकी शौकत अहमद शेख भी शामिल है।

इसके अलावा, रविवार को ही कुलगाम जिले के दमहाल हांजीपोरा इलाके के गुज्जरपोरा गांव में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना पर तलाशी अभियान चलाया गया। इस दौरान दो आतंकियों को मार गिराया गया। इनकी शिनाख्त कुलगाम के जाकिर पाडर और श्रीनगर के हरीश शरीफ के रूप में हुई है।

अल-बद्र के तीन आतंकी पिस्टल-ग्रेनेड के साथ गिरफ्तार

दूसरी ओर, उत्तरी कश्मीर में अल-बद्र के तीन आतंकियों को गिरफ्तार कर सुरक्षा बलों ने आतंकी हमले की साजिश को नाकाम किया है। इनके पास से पिस्टल, हैंड ग्रेनेड बरामद हुए हैं। पाकिस्तान में बैठे हैंडलरों की ओर से इन्हें इलाके में आतंकी हमलों का जिम्मा सौंपा गया था। पुलिस इन आतंकियों से पूछताछ कर रही है।

पुलिस ने बताया कि राष्ट्रीय राजमार्ग पर वानगाम क्रॉसिंग के पास पुलिस, सीआरपीएफ और सेना की ओर से नाका लगाकर जांच की जा रही थी। इस दौरान तीन संदिग्धों को पकड़कर तलाशी ली गई तो उनके पास से एक पिस्टल, मैगजीन, आठ गोलियां और दो हैंड ग्रेनेड बरामद हुए हैं।

इनकी शिनाख्त क्रालगुंड खायपोरा निवासी नजीम अहमद भट, सिराजदीन खान व आदिल गुल के रूप में हुई है। पूछताछ में तीनों ने बताया कि वे आतंकी तंजीम अल-बद्र के लिए काम कर रहे हैं। पाकिस्तान में बैठे हैंडलरों की ओर से उन्हें इलाके में आतंकी हमले का टास्क दिया गया है। इसी सिलसिले में वे जा रहे थे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments