Wednesday, September 22, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeUttar Pradesh NewsMuzaffarnagarहोटल का खाना खाकर सात लोग बीमार, छापेमारी कर लिए दो सैंपल

होटल का खाना खाकर सात लोग बीमार, छापेमारी कर लिए दो सैंपल

- Advertisement -
  • खाद्य विभाग की टीम ने होटल पर जाकर सैम्पलिंग की, जिसको लेकर हलचल मची रही
  • एडीएम को भी होटल के खिलाफ शिकायत करते हुए जांच की मांग की गयी

जनवाणी संवाददाता |

मुजफ्फरनगर: मीनाक्षी चौक पर स्थित एक नॉन वेज होटल से खरीदा गया खाना एक परिवार के लिए परेशानी का सबब बन गया है। इस परिवार के सात लोग होटल का खाना खाकर गंभीर रूप से बीमार हो गये। हालत बिगड़ने पर सभी को निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया हैै।

इस मामले में एडीएम को भी होटल के खिलाफ शिकायत करते हुए जांच की मांग की गयी। डीएम ने भी इस पर संज्ञान लिया। इसके बाद खाद्य विभाग की टीम ने होटल पर जाकर सैम्पलिंग की, जिसको लेकर हलचल मची रही। पीड़ित परिवार का आरोप है कि निम्न गुणवत्ता का खाना इस होटल पर उनको दिया गया।

सिविल लाइन थाना क्षेत्र के मीनाक्षी चौक पर स्थित फूड एण्ड मूड रेस्टोरेंट का खाना खाने से एक ही परिवार के सात लोगों की हालत खराब हो गई। इसके बाद इन लोगों को निजी अस्पताल ले जाया गया, जहां पर उपचार के लिए इनको भर्ती कर लिया गया है।

इस सम्बंध में बुधवार को थाना कोतवाली नगर के मौहल्ला अम्बा विहार निवासी हसन अब्बास पुत्र मौहम्मद इमाम ने अपर जिलाधिकारी प्रशासन अमित सिंह को दिये प्रार्थना पत्र में बताया है कि उसके भतीजे नादिर अब्बास उर्फ सोजी पुत्र आबिद अब्बास निवासी मॉडल टाउन थाना सिविल लाइन ने 13 सितम्बर की शाम मीनाक्षी चौक पर स्थित नॉन वेज रेस्टोरेंट फूड एण्ड मूड से एक हाफ चिकन ब्रास्ट और चार चिकन शोरमा खरीदे थे। इसके लिए सोजी ने होटल को 496 रुपये का भुगतान किया था।

यह खाना वह घर लेकर गया और पूरे परिवार ने मिलकर खाया था। खाना खाने के बाद सबकी हालत खराब हो गयी और उल्टी दस्त तथा पेट दर्द होेने लगा। सोजी के दो छोटे बच्चे अली अब्बास, आलीमा जैदी, उसकी पत्नी सिराज फातिमा, तेना कौसर पत्नी नवाजिश अब्बास, जैनब पुत्री नवाजिश, कैसर जहां पत्नी आबिद अब्बास और स्वयं सोजी की हालत गंभीर हो गयी।

हालत बिगड़ने पर इन सातों को निसार हॉस्पिटल में उपचार के लिए भर्ती कराया। हसन अब्बास ने बताया कि हॉस्पिटल के चिकित्सकों डा. मुजम्मिल व डा. निसार अहमद से जब इस बारे में परामर्श लिया गया तो उन्होंने बताया कि यह फूड प्वायजनिंग का मामला है। इन सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

हसन अब्बास ने इस मामले में होटल मालिकों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराकर कानूनी और विभागीय कार्यवाही कराने की मांग की गयी है। एडीएम प्रशासन अमित सिंह ने शिकायत मिलने के बाद खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन के डीओ डा. चमनलाल को होटल पर टीम भेजकर सैम्पलिंग कराने के निर्देश दिये।

डीएम चंद्रभूषण सिंह ने भी इस मामले में संज्ञान लेकर निर्देश जारी किये। इसके बाद खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग के अधिकारियों द्वारा मीनाक्षी चौक पर संचालित मूड फूड रेस्टोरेंट पर जाकर सैम्पलिंग की। डा. चमनलाल ने बताया कि विभाग की टीम ने छापामार कार्रवाई करते हुए दो नमूने संगृहीत कर जांच हेतु प्रयोगशाला प्रेषित किए गए। इनमें मायोनी और चिकन ब्रास्ट के सैम्पल शामिल हैं।

इस कार्यवाही में मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी विवेक कुमार, खाद्य सुरक्षा अधिकारी राजीव कुमार व विकास कुमार शामिल रहे। इसके साथ ही एडीएम प्रशासन की ओर से प्रार्थना पत्र को कार्यवाही के लिए सम्बंधित थाने अग्रसरित कर दिया गया है।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments