Thursday, April 25, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsSaharanpurश्री साईं परिवार समिति ने शहीदों की याद में लगाया लंगर

श्री साईं परिवार समिति ने शहीदों की याद में लगाया लंगर

- Advertisement -

जनवाणी संवाददाता |

सहारनपुर: शहीद-ए-आजम भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव की याद में श्री साईं परिवार समिति ने श्रद्धांजलि कार्यक्रम आयोजित किया। इसके बाद बड़े अस्पताल पर अखंड लंगर लगाया गया। इसमें हजारों लोगों ने प्रसाद ग्रहण किया।

बता दें कि श्री साईं परिवार समिति हमेशा से देशभक्ति के कार्यक्रम आयोजित करता रहा है। लाक डाउन में इस संस्था ने लोगों की दिल खोलकर मदद की। वैसे भी समय-समय पर यह संस्था गरीबों मजलूमों की मदद इमदाद भी करती रही है। इसी कड़ी में मंगलवार को शहीदी दिवस पर श्री साईं परिवार समिति ने श्रद्धांजलि कार्यक्रम आयोजित किया। वीर सपूतोंं को याद करते हुए उनके तैल चित्रों पर पुष्प अर्पित किए।

तत्पश्चात लंगर आयोजित किया गया। इसमें सैकड़ों लोगों ने लंगर छका। समिति अध्यक्ष सौरव बब्बर, विनय छाबड़ा व गौरव गांधी ने संयुक्त रूप से कहा कि जिस प्रकार छल करके अंग्रेजों ने भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव को फांसी की सजा सुनाई थी, उससे पूरे देश में क्रांति की लहर दौड़ पड़ी थी। पूरा देश उनकी इस शहादत पर उन्हें नमन करते हुए आज के दिन याद करता है।

उस याद को ताजा करते हुए समिति द्वारा लंगर का आयोजन किया गया। शिवम सैनी ने कहा कि साईं बाबा के मार्ग पर चलना समिति के सभी सेवादारों के जीवन का लक्ष्य है। गरीब कन्याओं के विवाह में मदद करना हर प्रकार से चिकित्सा शिक्षा में गरीबों की मदद करने का प्रयास समिति हमेशा करती रहेगी।

समिति कार्यों में सहयोग दे रहे सभी लोगों का सौरव बब्बर ने तहे दिल से धन्यवाद किया। इस मौके पर रिंकू सैनी, राजकुमार, सोनू, धन प्रकाश, राकेश, रोशन, वासु, सुधीर कपूर व सुनायना, आलम व मीनाक्षी आदि सेवादार मौजूद रहे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments