Wednesday, June 16, 2021
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsSaharanpurमलिन बस्तियां और श्मशान किये सैनेटाइज

मलिन बस्तियां और श्मशान किये सैनेटाइज

- Advertisement -
0
  • सफाई के साथ चूना व मेलाथियान का भी किया गया छिड़काव

जनवाणी ब्यूरो |

सहारनपुर: कोरोना से जंग जीतने के लिए रविवार को भी नगर निगम द्वारा महानगर में सैनेटाइजेशन अभियान चलाया गया। इस दौरान शहर की मलिन बस्तियों और शमशान भी सैनेटाइज किये गए। सफाई के साथ ही चूना व मेलाथियान का छिड़काव किया गया। देर शाम को भी सैनेटाइज व फाॅगिंग अभियान चलाया गया।

नगरायुक्त ज्ञानेंद्र सिंह के निर्देश पर रविवार को नगर निगम द्वारा महानगर में विशेष सफाई अभियान चलाते हुए चूना और मेलाथियान का छिड़काव किया गया। अभियान के दौरान 70 वार्डो की 70 मलिन बस्तियों को भी सैनेटाइज कराया गया।

इन बस्तियों में इंदिरा कैंप काॅलोनी, मूंगागढ़, पटेल नगर बाल्मीकि बस्ती, खुरजा मिल, ओजपुरा, मानकमऊ, लेबर काॅलोनी, नंदपुरी, फतेहपुर जट, मनोहरपुर, काशीराम काॅलोनी, मवींकला, ताहरपुर, आनंद नगर, जाटवनगर, मंडी समिति रोड, हबीबगढ़, कोलागढ़, आदि शामिल रही। इस दौरान सहायक नगरायुक्त अशोक प्रिय गौतम, नगर स्वास्थय अधिकारी डाॅ.कुनाल जैन व मुख्य सफाई निरीक्षक आदि शामिल रहे।

नगर स्वास्थय अधिकारी डाॅ.कुनाल जैन ने बताया कि शाम को भी सैनेटाइजेशन व फागिंग करायी जा रही है। छह बड़े वाहनों के साथ घंटाघर से नेहरु मार्किट, मोरगंज, भगतसिंह चैक, मंडी समिति रोड,अंबाला रोड, गुरुद्वारा रोड, रेलवे रोड, देहरादून रोड व दिल्ली रोड आदि प्रमुख बाजारों व मार्गो को भी सैनेटाइज किया गया। अभियान के तहत रविवार की शाम को फागिंग भी करायी गयी।

मुख्य सफाई निरीक्षक अमित तोमर ने बताया कि शासन के निर्देशों के अनुपालन में नगर निगम द्वारा रविवार को निगम के 16 वाहनों के माध्यम से जहां 70 वार्डो की 70 मलिन बस्तियों को सैनेटाइज किया गया वहीं सभी कंटेनमेंट जोन व शहर के शमशान शिवपुरी शमशान, बाबा लालदास बाड़ा, हकीकत नगर और नुमायश कैंप को भी सैनटाइज किया गया। इसके अलावा महानगर के सघन इलाकों में करीब डेढ़ सौ कर्मचारियों को हैंड सैनेटाइजर मशीनों के साथ सैनेजाइजेशन के लिए भेजा गया। उन्होंने बताया कि रोस्टर के अनुसार भी वार्डो में सैनटाइजेशन किया गया।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments