Wednesday, May 12, 2021
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsSaharanpurकोरोना संक्रमण की लड़ाई में हमारी तैयारी कई कदम आगे होनी चाहिए:...

कोरोना संक्रमण की लड़ाई में हमारी तैयारी कई कदम आगे होनी चाहिए: मंडलायुक्त

- Advertisement -
0
  • कोविड बेड की संख्या बढ़ाएं: मंडलायुक्त

जनवाणी ब्यूरो |

सहारनपुर: मंडलायुक्त एवी राजमौलि ने मेडिकल कॉलेज के वरिष्ठ चिकित्सकों को कहा कि कोरोना संक्रमण से लड़ाई में हमारी तैयारी कई कदम आगे होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण पर टीम भावना से कार्य करके ही विजय हासिल की जा सकती है। उन्होंने कहा कि टेस्ट, ट्रेस, ट्रीट में और अधिक तेजी लाई जाए।

उन्होंने कोविड बेड की संख्या बढ़ाने तथा आॅक्सीजन एवं जीवन रक्षक दवाओं की अनवरत आपूर्ति में कही भी लापरवाही नहीं होनी चाहिए। जिलाधिकारी अखिलेश सिंह ने कहा कि कि कोविड संक्रमित व्यक्ति के सम्पर्क में आये शत-प्रतिशत लोगों का टेस्ट कराया जाए।

कोरोना टेस्ट की क्षमता का विस्तार तेजी से किया जाए। आरटीपीसीआर टेस्ट की संख्या को बढ़ाया जाए। उन्होंने कहा कि आॅक्सीजन टैंक की स्थापना में और अधिक तेजी लाई जाए। किसी स्तर पर लापरवाही न बरती जाए।

एवी राजमौलि, पुलिस उपमहानिरीक्षक उपेन्द्र अग्रवाल, जिलाधिकारी अखिलेश सिंह और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉ. एस चनप्पा ने आज राजकीय मेडिकल कॉलेज का औचक निरीक्षण कर कोविड मरीजों का हाल जानने के साथ ही व्यवस्थाआों का भी जायजा लिया।

मण्डलायुक्त ने कहा कि कोरोना टीकाकरण पर भी ध्यान केंद्रित रखा जाए। आगामी 01 मई से 18 वर्ष से अधिक आयु के सभी नागरिकों का कोविड टीकाकरण प्रारंभ किया जाना है। यह टीकाकरण पूर्णत: नि:शुल्क होगा। इस संपूर्ण प्रक्रिया के सुचारु संचालन की कार्ययोजना तैयार कर ली जाए। वैक्सीन निमार्ता कम्पनियों से संवाद स्थापित करते हुए वृहद टीकाकरण को सफल बनाने के लिए समय से सभी आवश्यक प्रबंध किये जायें। इस कार्य में कोई शिथिलता न हो।

मण्डलायुक्त ने कोविड बेड की संख्या में वृद्धि करने के साथ ही आॅक्सीजन और जीवन रक्षक दवाईयों की उपलब्धता सुनिशिचित की जाए। कोविड संक्रमित मरीजों और उनके परिजनों के साथ संवेदनशील व्यवहार किया जाए। यह सुनिश्चित किया जाए कि निजी चिकित्सालय मनमाना शुल्क न लेने पाएं।

अखिलेश सिंह ने कहा कि स्वच्छता, सैनिटाइजेशन तथा फॉगिंग का कार्य पूरी सक्रियता से किया जा रहा। दो दिवसीय साप्ताहिक बंदी में यह अभियान पूरी गति से संचालित किया जा रहा है। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि कण्टेनमेण्ट जोन के प्राविधानों को सख्ती से लागू किया जाए।

मास्क के अनिवार्य उपयोग के सम्बन्ध में प्रवर्तन की प्रभावी कार्यवाही निरंतर की जा रही है। उन्होंने कहा कि निगरानी समितियों से संवाद बनाकर उनसे लगातार फीडबैक प्राप्त किया जा रहा हैं। इस अवसर पर मण्डलायुक्त ने कोविड मरीजों का हालचाल जाना तथा मोबाइल से बात भी कर जल्दी स्वास्थ्य की कामना की।

निरीक्षण के दौरान अपर जिलाधिकारी (वित्त एवं राजस्व) विनोद कुमार, नगर मजिस्ट्रेट सुरेश सोनी, उपजिलाधिकारी सदर अनिल कुमार सिंह, मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डाक्टर डीएस मीरतोलिया सहित मेडिकल कॉलेज के वरिष्ठ चिकित्सकों सहित वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments