Thursday, December 2, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeUttar Pradesh NewsSaharanpurसहारनपुर में अब तक मिल चुके हैं 58 डेंगू के मरीज

सहारनपुर में अब तक मिल चुके हैं 58 डेंगू के मरीज

- Advertisement -
  • स्वास्थ्य विभाग के दावे फुस्स, अस्पताल में भर्ती हैं पांच मरीज

जनवाणी ब्यूरो |

सहारनपुर: जनपद में भले ही कोरोना का कहर पिछले 22 दिनों से थमा हुआ हो लेकिन जनपद में वायरल बुखार व डेंगू का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। वहीं जांच कराने को पैथालोजी लैब पर मरीजों की लंबी लाइनें लगी हैं। जनपद में अभी तक 58 लोगों में डेंगू की पुष्टि हो चुकी है। जबकि पांच मरीज जिला अस्पताल में बनाए गए डेंगू वार्ड में भर्ती है बाकी के मरीज घर पर ही रहकर इलाज करा रहे हैं।

मौसम में तेजी के साथ परिवर्तन के साथ ही जनपद में वायरल बुखार व डेंगू के मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। बारिश के पानी जमा होने से भी डेंगू के लारवे को पनपने में मदद मिल रही है। जनपद में डेंगू लगातार पैर पसार रहा है। अगस्त-सितबंर माह के मध्य तक जहां डेंगू जहां तक देहात क्षेत्र मेंं कहर बरपा रहा था तो वहीं डेंगू ने महानगर में भी दस्तक दे ही। जनपद के खाता खेड़ी कॉलोनी तथा टपरीकलां में सबसे ज्यादा मरीज डेंगू के मिल चुके है।

इसके अलावा अलग-अलग जगहों से डेंगू के मरीजों के मिलने का सिलसिला जारी है। जनपद में डेंगू के मरीजों की संख्या बढ़कर 58 तक जा पहुंची है। इसके साथ ही जिला अस्पताल में बनाए गए डेंगू वार्ड में पांच मरीज भर्ती है। बाकी के मरीज घर पर ही रहकर अपना इलाज करा रहे है।

जिला अस्पताल में बड़ी संख्या में बुखार से पीड़ित मरीज इलाज के लिए पहुंच रहे है। आलम यह है कि एक-एक बेड पर दो-दो मरीजों इलाज किया जा रहा है। एक रोज पहले जिला अस्पताल में विभिन्न बिमारियों से पीड़ित करीब दो हजार से ज्यादा मरीज पहुंचे थे। जिनमें से करीब 125 मरीजों ने इमरजेंसी वार्ड में इलाज के लिए पहुंचे थे। जिसके चलते जिला अस्पातल में अव्यवस्था का माहौल रहा। इसके साथ ही कोविड प्रोटोकाल के नियम भी टुटते दिखाई पड़े।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments