Sunday, July 25, 2021
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsBaghpatखबर का असर: वर्षों से बंद पड़े स्वास्थ्य केन्द्र पर पहुंचा स्टाफ

खबर का असर: वर्षों से बंद पड़े स्वास्थ्य केन्द्र पर पहुंचा स्टाफ

- Advertisement -
  • सिंघावली अहीर गांव मेें नहीं पहुंच रहा था स्टाफ
  • दैनिक जनवाणी में खबर प्रकाशित होने पर मचा हडकंप
  • डीएम के आदेश पर सीएमओ ने पिलाना सीएचसी प्रभारी को दिए स्टाफ तैनात करने के निर्देश 

जनवाणी संवाददाता |

बालैनी: सिंघावली अहीर गांव में स्वास्थ्य उपकेंद्र कई वर्ष से बंद पड़ा था, लेकिन दैनिक जनवाणी के अंक में खबर प्रकाशित होते ही प्रशासन में हडकंप मच गया। डीएम ने मामले को गंभीरता से लेते हुए सीएमओ वहां स्टाफ तैनात करने के आदेश दिए। जिसके बाद सीएमओ के आदेश पर पिलाना सीएचसी प्रभारी डा. सुधीर कुमार ने मौके पर पहुंचकर जांच की और वहां स्टाफ तैनात कर दिया। वहां स्टाफ आने से ग्रामीणों में भी खुशी की लहर है।

सिंघावली अहीर गांव में कोरोना महामारी से दर्जनों लोगों की मौत हो चुकी है और कुछ लोग अभी भी बीमार है। लेकिन यहां बने उप स्वास्थ्य केन्द्र का कोई फायदा तक ग्रामीणों को नहीं मिल पा रहा था। स्वास्थ्य उपकेंद्र बंद पड़े होने पर दैनिक जनवाणी के 29 मई के अंक में 26 वर्ष पूर्व बने स्वास्थ्य उपकेंद्र को बंद होने पर प्रमुखता से प्रकाशित किया था। जिसके बाद खबर प्रकाशित होते ही प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया।

डीएम राजकमल यादव ने मामले को गंभीरता से लेते हुए सीएमओ डा. आरके टंडन को वहां की जांच कर स्टाफ तैनात करने के आदेश दिए। जिसके बाद सीएमओ के आदेश मिलने पर पिलाना सीएचसी प्रभारी सुधीर कुमार अपनी टीम के साथ पहुंचकर जांच पड़ताल करने को कहा।

उधर सीएचसी प्रभारी का कहना है कि एएनएम को दिशा निर्देश दिए है कि रोजाना सवास्थ्य उपकेद्र खुलना चाहिए। टीकाकरण करा जाए और 45 वर्ष से ऊपर वाले व्यक्ति वैक्सीन के बगैर रह न जाये ओर साफ सफाई का ध्यान रखा जाए। गांव में कोई बीमार है तुंरन्त कॉल कर एंबुलेंस की जरूरत है तो एबमुलेन्स भी उपलब्ध कराई जाएगी। यहां सभी ग्रामीणों का समय से उपचार होना चाहिए। अब उप स्वास्थ्य केन्द्र पर स्वाथ्यकर्मी तैनात रहकर ग्रामीणों का उपचार करेंगे।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments