Saturday, December 4, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeBusiness Newsलाल निशान पर खुला शेयर बाजार

लाल निशान पर खुला शेयर बाजार

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: भारतीय शेयर बाजार ने सप्ताह के तीसरे कारोबारी दिन यानी बुधवार (20 अक्तूबर) को सपाट स्तर पर शुरुआत की। इस दौरान सेंसेक्स हरे निशान पर खुला, जबकि निफ्टी की शुरुआत लाल निशान पर हुई।

सेंसेक्स की शुरुआत 61,800 के स्तर पर हुई, लेकिन 9:21 ही मार्केट लाल निशान पर पहुंच गया। उधर, निफ्टी 18,439.90 के स्तर पर खुला और 10 मिनट बाद ही यह 87 अंकों की गिरावट के साथ 18,331.30 के स्तर पर पहुंच गया।

150 अंक गिरा सेंसेक्स, निफ्टी भी 18400 के नीचे

सपाट स्तर पर शुरुआत के बाद शेयर बाजार के दोनों सूचकांकों सेंसेक्स और निफ्टी में गिरावट दर्ज की गई। इस दौरान सेंसेक्स 150 अंक नीचे गिर गया। वहीं, निफ्टी भी 18,400 से नीचे पहुंच गया।

15 फीसदी गिरा आईआरसीटीसी का शेयर

आईआरसीटीसी के शेयर में भारी गिरावट देखी गई, जिसका असर मिडकैप शेयरों पर पड़ा। आईआरसीटीसी के शेयर में लोअर सर्किट लगा और यह 15 फीसदी टूट गया। इस वक्त शेयर 4,636.65 पर कारोबार कर रहा है।

बता दें कि आईआरसीटीसी ने 19 अक्तूबर को कारोबार के दौरान पहली बार 6000 रुपये का आंकड़ा पार किया था, लेकिन उसके बाद शेयर में तेज बिकवाली शुरू हो गई।

निफ्टी के इन शेयरों में उतार-चढ़ाव

निफ्टी फिफ्टी की बात करें तो सूचकांक के 50 प्रमुख शेयरों में उतार-चढ़ाव देखा गया। इस दौरान टाटा मोटर्स, टाइटन, कोटक बैंक, हिंदुस्तान लीवर और हिंडाल्को आदि शेयर हरे निशान पर खुले। वहीं, बजाज फाइनेंस, मारुति, पावर ग्रिड, यूपीएल और बजाज फाइनेंस आदि शेयर लाल निशान पर खुले।

बीएसई के स्मॉलकैप और मिडकैप शेयरों में भी गिरावट

कारोबार के दौरान बीएसई के स्मॉलकैप और मिडकैप शेयरों में भी गिरावट दर्ज की गई। मिडकैप शेयर एक फीसदी तक टूट गए, जबकि स्मॉलकैप शेयरों में दो फीसदी की गिरावट रही। बाजार के जानकारों ने उतार-चढ़ाव को देखते हुए निवेशकों को सतर्कता बरतने की सलाह दी है।

तीन फीसदी चढ़ा नेस्ले इंडिया का शेयर

कारोबार के दौरान नेस्ले इंडिया के शेयर में तेजी दिखाई दी। इस दौरान शेयर करीब तीन फीसदी ऊपर कारोबार कर रहा है। बता दें कि फूड एंड ब्रेवरेज कंपनी ने सितंबर तिमाही के दौरान करीब पांच फीसदी का मुनाफा दर्ज किया है। इसके तहत कंपनी को 617 करोड़ का मुनाफा हुआ, जो पिछले साल इसी अवधि में 587 करोड़ रुपये था।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments