Thursday, January 27, 2022
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMuzaffarnagarघटिया साम्रगी का इस्तेमाल करने पर ठेकेदार को दौड़ाया

घटिया साम्रगी का इस्तेमाल करने पर ठेकेदार को दौड़ाया

- Advertisement -
  • मोहल्लेवासियों ने किया हंगामा, सभासद व ठेकेदार के प्रति आक्रोश

जनवाणी संवाददाता  |

मुजफ्फरनगर: नगर में वार्ड संख्या 2 में एक नाली की पुलिया के निर्माण कार्य में घटिया निर्माण सामग्री का आरोप लगाते हुए लोगों ने ठेकेदार के समक्ष ही प्रदर्शन किया और लोगों के विरोध के कारण ठेकेदार को काम बन्द कर वहां से भागना पड़ा। प्रदर्शन कर रहे लोगों ने वार्ड सभासद की मिलीभगत के भी आरोप लगाये और पुरानी ईंटें तथा पुलिया की तुड़ाई में निकला पुराना करीब 80 कुन्तल सरिया बेचने के आरोप लगाते हुए जांच की मांग की है।

नगरपालिका परिषद् के द्वारा वार्ड संख्या 2 के अन्तर्गत रामलीला टिल्ला के पास एक नाली की पुलिया का निर्माण कार्य कराया जा रहा है। इस पुलिया को तोड़कर ठेकेदार ने नई पुलिया डालने का कार्य कई दिनों से शुरू करा रखा है। इस छोटे काम के लिए पालिका प्रशासन ने तेजी से कार्य कराया ताकि लोगों को जल्द राहत मिल सके, लेकिन आज इस कार्य के लिए बखेड़ा हो गया। आज सवेरे जब ठेकेदार मिस्त्री और मजदूर लेकर पुलिया का कार्य कराने पहुंचा तो लोगों ने ठेकेदार को घेर लिया।

ठेकेदार का विरोध शुरू कर दिया गया। लोगों ने आरोप लगाया कि ठेकेदार द्वारा नियमानुसार पुलिस का निर्माण नहीं कराया जा रहा है। पुलिया के निर्माण में घटिया सामग्री का प्रयोग किया जा रहा है। इससे आने वाले दिनों में और परेशानी खड़ी हो जायेगी। लोगों में आक्रोश और हंगामा देखते हुए ठेकेदार काम शुरू कराये बिना ही वहां से मजदूरों को वापस लेकर भाग निकला।

लोगों ने यहां पर प्रदर्शन करते हुए आरोप लगाया कि इस मामले में वार्ड के सभासद नरेश खटीक की भी मिलीभगत है। लोगों का कहना है कि जब यह पुलिया तोड़ी गई थी तो इसमें से करीब 80 कुन्तल पुराना सरिया निकला था। इसके साथ ही यहां से पुरानी ईंटे भी मजदूरों ने निकाली थी। लोगों का कहना है कि वार्ड सभासद ने ठेकेदार से मिलीभगत करते हुए ये सरिया और ईंटें बेच खाई और अब पुलिया के निर्माण में घटिया सामग्री और हल्का सरिया लगवाया जा रहा है, जो अनियमितता है।

उन्होंने पालिका अध्यक्ष अंजू अग्रवाल और जिला प्रशासन से इस मामले में जांच कराये जाने की मांग की है। उन्होंने कहा कि यहां पर घटिया निर्माण नहीं होने दिये जायेगा। उधर पालिका सूत्रों का कहना है कि रामलीला टिल्ला पर सम्बंधित पुलिया निर्माण के लिए आवश्यक कार्य को देखते हुए पालिकाध्यक्ष के दिशा निर्देश पर कार्य शुरू कराया गया है।

करीब 20 हजार रुपये की लागत के इस कार्य का ठेका ठेकेदार सुनील सैनी को दिया गया है। पालिका जेई कपिल कुमार ने बताया कि छोटे कार्य के लिए टैण्डर निकालने की आवश्यकता नहीं है। यह कार्य बिना टैण्डर के ही कराये जाते है। इस मामले में लोगों के प्रदर्शन की मुझे जानकारी नहीं है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments