Wednesday, April 21, 2021
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsSaharanpurप्रत्याशियों में खिंचीं तलवारें, बुधवार को आवंटित होंगे चुनाव चिन्ह

प्रत्याशियों में खिंचीं तलवारें, बुधवार को आवंटित होंगे चुनाव चिन्ह

- Advertisement -
0
  • पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा व्यवस्था के किए पुख्ता इंतजाम

वरिष्ठ संवाददाता |

सहारनपुर: त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में चौखट से चौपाल तक सरगर्मियां बढ़ गई हैं। दो दिन तक नामांकन किए जाने के बाद गत रोज यानि कि सोमवार को नामांकन पत्रों की जांच शुरू हुई। यह प्रक्रिया मंगलवार शाम तक जारी रही।

अब बुधवार सात अप्रैल को चुनाव चिह्न आंवटित कर दिए जाएंगे। इसके बाद गांवों की सरकार के लिए प्रत्याशियों के बीच तलवारें खिंच जाएंगी। जिला पंचायत सदस्य और बीडीसी के लिए भी उम्मीदवारों में पाला खिंच गया है।

बता दें कि त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर सरगर्मियां बढ़ गई हैं। सहारनपुर में पहले चरण में ही 15 अप्रैल को मतदान होना है। जिला पंचायत के निर्वाचन अधिकारी पूरण सिंह राणा ने बताया कि गत सोमवार को जिला पंचायत के 336 नामांकन पत्रों की जांच शुरू की गई।

मंगलवार देर शाम तक नामांकन पत्रों की जांच की गई। सोमवार को तीन नामांकन पत्र जांच में अस्वीकृत किये गए थे। मंगलवार देर शाम नामांकन पत्रों की जांच पूरी हो गई। 7 अप्रैल को चुनाव चिन्ह का आवंटन किया जाना है। इसके बाद तलवारें म्यान से बाहर आ जाएंगी। बता दें कि सहारनपुर में कुल 884 ग्राम पंचायतें हैं। इसी तरह 11 विकास खंड हैं।

जिला पंचायत के कुल 49 वार्ड हैं। यहां पर 15 अप्रैल को मतदान होना है। पुलिस प्रशाासन ने सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम कर लिए हैं। हालांकि, अभी तक कहीं से रंजिश वगैरह के मामले सामने नहीं आए हैं। लेकिन, खींचतान और रस्साकशी जारी है। बीडीसी सदस्यों को लेकर भी सरगर्मियां बढ़ गई हैं।

प्रशासन ने साफ कहा है कि हर मतदाता अपने मत का प्रयोग करे। किसी तरह की गड़बड़ी नहीं होने दी जाएगी। फिलहाल, बुधवार को चुनाव चिन्ह का आवंटन किया जाएगा। इसके बाद घमासान तेज हो जाएगा। चुनिंदा और बड़े गांवों पर सभी की नजर है। प्रशासन और खुफिया इकाई भी अलर्ट हो गई है, ताकि कहीं भी कोई अप्रिय घटना न होने पाए।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments