Tuesday, July 27, 2021
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsShamliवैक्सीनेशन में लापरवाही पर होगी कड़ी कार्रवाई: राजमौलि

वैक्सीनेशन में लापरवाही पर होगी कड़ी कार्रवाई: राजमौलि

- Advertisement -
  • मंडलायुक्त ने अस्पताल में परखी चिकित्सा, वैक्सीनेशन व्यवस्था
  • अस्तपाल के अक्सीजन प्लांट को शीघ्र चलाने के आदेश

जनवाणी संवाददाता |

थानाभवन: सहारनपुर मंडलायुक्त एवी राजमौलि ने थानाभवन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का औचक निरीक्षण स्वास्थ्य सेवाओं को वैक्सीनेशन की व्यवस्थाओं को परखा। मंडलायुक्त ने कहा कि संभावित तीसरी लहर के दृष्टिगत वृहद वैक्सीनेशन अभियान चलाया जाएगा। जिसके चलते अस्पतालों में पहले से सभी तैयारियों को पूरा कराने के निर्देश दिए।

बुधवार को सहारनपुर मंडलायुक्त एवी राजमौलि ने कस्बे के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का औचक निरीक्षण कर वैक्सीनेशन की व्यवस्थाओं को परखा। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में संभावित तीसरी लहर के प्रति प्रदेश सरकार पूरी तरह से सजग है। जिसके चलते सरकार बड़े पैमाने पर वैक्सीनेशन कराने जा रही है। जिसके चलते अस्पताल में पहले से सभी तैयारियों को पूरा कर लिया जाए। 18 वर्ष के आयु वर्ग से ज्यादा के लोगों को बड़े पैमाने पर वैक्सीनेशन किया जाएगा। उन्होंने वैक्सीनेशन की सभी तैयारियों को लेकर अस्पताल में कुछ बदलाव करने के भी आदेश दिए।

शामली के कुछ अस्पतालों में बच्चों के उपचार को लेकर भी पहले से ही व्यवस्था की जा रही है। उन्होंने सीएचसी थानाभवन के आॅक्सीजन प्लांट को लेकर भी जल्द चालू करने के आदेश दिए। मंडलायुक्त ने वैक्सीनेशन में किसी भी तरह की कोई लापरवाही बरतने पर बड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी। इस दौरान एसडीएम सदर संदीप कुमार उपस्थित रहे। मंडलायुक्त के निरीक्षण कर वापस लौटते ही अस्पताल के स्वास्थ्य कर्मचारियों ने राहत की सांस ली।

कांधला: वैक्सीनेशन कराने को हंगामा, पुलिस बुलाई

नगर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर बुधवार को 100 डोज 18 वर्ष प्लस तथा 50 डोज 45 वर्ष प्लस के व्यक्तियों के लगनी थी। सुबह सामुदायिक केन्द्र खुलते ही 18 वर्ष प्लस के युवक व युवतियों की भारी भीड़ हो गई और युवा हंगामा करने लगे। इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भी नहीं किया गया। महिला कर्मचारियों ने सोशल डिस्टेंसिंग का पालन न करने पर वैक्सीनेशन का काम बीच में ही रोक दिया। बाद में चिकित्सा अधीक्षक डा. रामबीर उपाध्याय के द्वारा सूचना थाने में दी गई।

जिसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंच कर हंगामा कर रहे लोगों को समझा बुझाकर सोशल डिस्टेंस के साथ वैक्सीनेशन का काम शुरू कराया। भारी भीड़ को देखते हुए कुछ लोग बिना वैक्सीनेशन कराए ही वापस लौटते हुए बाद में वैक्सीनेशन कराने की बात कही। चिकित्साधीक्षक डा. रामबीर उपाध्याय का कहना है कि भीड़ के चलते कुछ देर के कार्य कार्य बाधित हुआ था।

बाद में पुलिस की मदद से दोबारा वैक्सीनेशन का काम शुरू करा दिया गया था। दोपहर तीन बजे तक लगभग 135 लोगों का वैक्सीनेशन हो चुका है, आज के 15 लोगों का वैक्सीनेशन शेष है। पंजीकरण के बाद जो भी वैक्सीनेशन कराने आएगा उसका वैक्सीनेशन कराया जाएगा।

 

झिंझाना: महिला स्पेशल बूथ पर 96 का वैक्सीनेशन

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर सोमवार से महिला स्पेशल वैक्सीन सेंटर चलाया जा रहा है। बुधवार को 30 महिलाओं को वैक्सीन लगायी गयी है। महिला स्पेशल सेंटर पर वैक्सीनेशन कर रही स्टाफ नर्स विभा रानी ने बताया सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर सोमवार से महिलाओं को वैक्सीन लगायी जा रही है। सोमवार को पहले दिन 36 व मंगलवार को 30 और बुधवार को 30 महिलाओं को वैक्सीन समेत 96 वैक्सीन लगई गई।

कैराना: 50 गर्भवतियों के स्वास्थ्य की निशुल्क जांच की

प्रधानमंत्री सुरक्षित मातृत्व योजना के तहत प्रत्येक माह की 9 तारीख को सामुदायिक व प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर गर्भवतियों के लिए कैंप आयोजित किए जाते हैं। बुधवार को कैराना सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर प्रधानमंत्री सुरक्षित मातृत्व अभियान के तहत कैंप लगाया गया। जिसमें महिला डक्टरों द्वारा 50 गर्भवती महिलाओं में हीमोग्लोबिन की जांच, खून की जांच, शुगर के स्तर की जांच, ब्लड प्रेशर, वजन और अन्य सामान्य जांच की गई। इस मौके पर ब्लॉक कार्यक्रम प्रबंधक अतुल गर्ग आदि मौजूद रहे।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments