Saturday, June 22, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMuzaffarnagar4.5 डिग्री पहुंचा तापमान: घने कोहरे की चादर में लिपटा शहर

4.5 डिग्री पहुंचा तापमान: घने कोहरे की चादर में लिपटा शहर

- Advertisement -
  • शीतलहर ने बढ़ाई परेशानी, अलाव के पास बैठे दिखे लोग

जनवाणी संवाददाता |

मुजफ्फरनगर: मुजफ्फरनगर में गुरुवार को साल का सबसे ठंडा दिन रहा। सुबह का तापमान 4.5 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया। ठंड ने लोगों की दिक्कत बढ़ाई। अलाव पर हाथ सेंककर लोगों ने राहत ली। शहर पूरी तरह से कोहरे की चादर में ढक गया।

लगातार बढ़ रही ठंड से लोगों की मुश्किलें बढ़ रही हैं। नए साल में पारे का ग्राफ लगातार नीचे जा रहा है। मुजफ्फरनगर में गुरुवार साल का सबसे ठंडा दिन रहा। यहां सुबह का तापमान 4.5 डिग्री पहुंचने से मुश्किलें बढ़ गई। शीत लहर से लोगों की परेशानियों में बढ़ोतरी हुई। सुबह के समय कोहरा होने के कारण सड़कों पर विजिबिलिटी काफी कम रही। हाईवे और शहर की मुख्य सड़कों पर भी वाहन रेंगने के लिए मजबूर हुए।

2023 की शुरुआत शीतलहर और कड़ाके की ठंड के साथ हुई है। गुरुवार का दिन साल का सबसे ठंडा दिन रहा। सुबह के समय पारा 4.5 डिग्री सेल्सियस पर दर्ज किया गया। 1 जनवरी की बात करें तो उस दिन न्यूनतम तापमान 5.32 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया था। जबकि 2 जनवरी को 7 डिग्री, 3 जनवरी को 5.2 और 4 जनवरी को तापमान 5.6 डिग्री सेल्सियस रहा था। पारा नीचे जाने और तापमान में आ रही गिरावट से दमा और सांस के मरीजों की दिक्कत बढ़ गई है। कोहरे के चलते सांस के मरीजों की तकलीफ में इजाफा हुआ है।

पूर्व सीएमओ डॉ वीके जौहरी का कहना है कि मौजूदा मौसम में सांस के मरीजों को विशेष सावधानी बरतने की आवश्यकता है। उन्होंने सलाह दी कि घरों में कोयले की अंगीठी आदि जलाने से परहेज करें। धुआं बढ़ने से स्वास्थ संबंधी दिक्कत पैदा हो सकती है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments