Saturday, June 15, 2024
- Advertisement -
HomeSports NewsFootballइस महान खिलाड़ी की हालत बेहद नाजुक, शेयर की बेटे ने तस्वीर

इस महान खिलाड़ी की हालत बेहद नाजुक, शेयर की बेटे ने तस्वीर

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: कैंसर से जूझ रहे ब्राजील के महान फुटबॉल पेले की हालत में सुधार नहीं है। वह साओ पाउलो के अस्पताल में भर्ती है। पेले ने क्रिसमस का त्योहार यहीं सेलिब्रेट किया है। उनके स्वास्थ्य को देखते हुए परिजन अस्पताल पहुंचने लगे हैं। पेले के स्वास्थ्य में लगातार गिरावट हो रही है जिससे उनकी किडनी और ह्रदय पर असर पड़ा है।

अस्पताल के मुताबिक, 82 वर्षीय फुटबॉलर को विशेष देखरेख में रख गया है। उनके किडनी और गुर्दे प्रभावित हुए हैं। समाचार एजेंसी एपी की रिपोर्ट के अनुसार, पेले के बेटे एडसन चोल्बी नैसिमेंटो शनिवार को अस्पताल पहुंचे। उन्हें एडिन्हो के नाम से जाना जाता है। पेले की बेटी केली नैसिमेंटो भी अस्पताल में ही हैं। एडिन्हो ने इंस्टाग्राम पर एक भावुक पोस्ट की है, जिसमें उन्होंने लिखा, ”पापा… मेरी ताकत आप हैं।”

नियमित जांच के लिए आए थे अस्पताल

सितंबर 2021 में उनका कोलोन ट्यूमर हटाया गया था। उसके बाद उनकी कीमोथेरेपी की गई। पेले पहले भी कई बार अस्पताल में भर्ती हुए थे। इस बार भी वह नियमित जांच के लिए आए थे, लेकिन धीरे-धीरे उनकी हालत नाजुक होने लगी और वह अब तक बाहर नहीं निकल पाए हैं। पेले को हृदय संबंधी समस्याएं थीं और उनके चिकित्सा कर्मचारियों ने चिंता व्यक्त की कि उनके कीमोथेरेपी उपचार से बेहतर नतीजे नहीं आ रहे हैं। इसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया था।

ब्राजील को तीन बार बनाया था चैंपियन

पेले ने अपने देश ब्राजील को तीन बार विश्व चैंपियन बनाया। उनके रहते ब्राजील ने 1958, 1962 और 1970 में विश्व कप जीता। 1958 में सूडान के खिलाफ विश्व कप फाइनल में दो गोल दागे थे। पेले ने प्रोफेशनल करियर में कुल 1363 मैच खेले और 1281 गोल दागे। ब्राजील के लिए उन्होंने 91 मैचों में 77 गोल दागे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments