Saturday, June 12, 2021
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsShamliएटीएम कार्ड बदलकर रुपये निकालने वाला ठग गिरफ्तार

एटीएम कार्ड बदलकर रुपये निकालने वाला ठग गिरफ्तार

- Advertisement -
0
  • 25 मई को एटीएम बदलकर निकाले थे 28 हजार रुपये

जनवाणी संवाददाता |

कैराना: एटीएम बदलकर खातों से रुपये निकालने वाले एक ठग को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। तीन-चार दिन पहले ही आरोपी ने एक व्यक्ति का एटीएम बदलकर उसके खाते से 28 हजार रुपये निकाल लिए थे। पुलिस ने आरोपी के कब्जे से एटीएम कार्ड बरामद किए हैं।

कोतवाली प्रभारी प्रेमवीर राणा ने बताया कि एसपी सुकीर्ति माधव के आदेश पर पुलिस चेकिंग अभियान चला रही थी। तभी कैराना में अम्बा पैलेस से धोखाधड़ी से एटीएम कार्ड बदलकर खातों से रुपये निकालते वाले गिरोह के एक सदस्य को पुलिस ने दबोच लिया।

25 मई को ही कस्बे के मोहल्ला दरबार खुर्द निवासी जाहिद पुत्र सगीर ने कोतवाली में तहरीर देकर बताया था कि वह कस्बे में पंजाब नेशनल बैंक के एटीएम से नकदी निकाले जा रहा था। तभी दो युवकों ने उसका आईसीआईसीआई बैंक का एटीएम बदलकर उसके हाथ में दूसरा एटीएम थमा दिया और फरार हो गए। जिसके बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी थी।

शुक्रवार को पुलिस उक्त आरोपियों की तलाश में थी जिसके बाद गिरोह का एक साथी दबोच लिया गया था तथा दूसरा फरार हो गया। इंस्पेक्टर प्रेमवीर राणा ने बताया कि आरोपी ने अपना नाम प्रदीप पुत्र समद निवासी चंदपुरा थाना बड़ागांव जनपद सहारनपुर बताया है। साथ ही पूछताछ में उसने अपराध का तरीका बताया कि वह और उसका उसका साथी अनिल एटीएम मशीन के आस-पास पहुंचकर निगरानी करते रहते है। जैसे ही कोई व्यक्ति अकेला एटीएम में होता है उसको बातों में लगाकर कार्ड का पिन नंबर जान लेते हैं।

फिर धोखे से उसके एटीएम को बदलकर दूसरा एटीएम थमा देते और फिर रुपये निकाल लेते थे। 3-4 दिन पहले भी प्रदीप और अनिल ने कैराना के पीएनबी एटीएम पर एक व्यक्ति का एटीएम बदल लिया था। एचडीएफसी बैंक का एटीएम कार्ड जो गौरव के नाम था। गौरव के अकाउंट से कार्ड की मदद से उन्होंने 28 हजार रुपये निकाले थे। पुलिस गौरव नाम के व्यक्ति के एटीएम से हुए ट्रांजेक्शन के संबंध में जानकारी कर रही है।

What’s your Reaction?
+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

+1
0

- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img

Most Popular

- Advertisment -

Recent Comments