Sunday, January 23, 2022
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeINDIA NEWSबेअदबी की घटना के बाद सुरक्षा कड़ी, पुलिस अलर्ट

बेअदबी की घटना के बाद सुरक्षा कड़ी, पुलिस अलर्ट

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: श्री हरमंदिर साहिब में शनिवार रात को घटी बेअदबी की घटना और आरोपी की हत्या के बाद से पंजाब पुलिस अलर्ट पर है। एसीपी संजीव कुमार ने बताया कि शनिवार की घटना के बाद हमने स्वर्ण मंदिर में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हैं। वीकेंड पर काफी संगत यहां आती है। ऐसे में पुलिस पूरी तरह चौकस है। हालांकि स्थिति शांतिपूर्ण बनी हुई है।

अमृतसर में श्री गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी करने पर शनिवार को श्री हरमंदिर साहिब में एक युवक की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई थी। देर रात तक युवक की पहचान नहीं हो पाई। वह पंजाब से बाहर का बताया जा रहा है। घटना की जानकारी मिलने पर सिख संगठनों में रोष फैल गया।

हालात को नियंत्रित करने के लिए श्री हरमंदिर साहिब के आसपास भारी पुलिस कर्मी तैनात कर दिए। मुख्यमंत्री चन्नी ने मामले की गहन जांच के निर्देश दिए हैं। एसजीपीसी का दावा है कि श्री गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी देख लोग भड़क गए थे।

श्री हरमंदिर साहिब में शनिवार शाम रहिरास पाठ (शाम को किया जाने वाला श्री ग्रंथ साहिब का पाठ) चल रहा था। सुरक्षा के लिए बनाई गई रेलिंग के अंदर श्री गुरु ग्रंथ साहिब के आगे पाठी गुरबाणी पढ़ रहे थे। इस बीच ही संगत की लाइन में लगा एक युवक रेलिंग फांदकर श्री गुरु ग्रंथ साहिब के पास पहुंच गया और पावन स्वरूप के पास रखी किरपाण को उठा लिया। इस दौरान उसका पैर पवित्र रुमाले पर आ गया।

इससे वहां हड़कंप मच गया। शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (एसजीपीसी) के कर्मियों व टास्क फोर्स ने युवक को पकड़कर बाहर खींचा और पीटते-पीटते शिरोमणि कमेटी कार्यालय तक ले गए। पिटाई से उसकी मौके पर ही मौत हो गई। युवक की उम्र 24 से 25 साल की बताई जा रही है। इस घटनाक्रम का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments