Friday, June 14, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutजुलाई के अंतिम सप्ताह में चालू होगा टोल प्लाजा

जुलाई के अंतिम सप्ताह में चालू होगा टोल प्लाजा

- Advertisement -
  • मेरठ-करनाल हाइवे 709-ए के टोल प्लाजा को दिया जा रहा है फाइनल रूप
  • टोल पर तेजी से लगाये जा रहे जीपीएस और सीसीटीवी कैमरे

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: मेरठ-करनाल हाइवे को फाइनल रुप दिया जा रहा है। छह लाइन की सड़क बनकर तैयार हो गई है। उसके लिए फर्निशिंग चल रही है। दिशा सूचक लगाये जा रहे हैं। व्हाइट पट्टी मार्कर का काम भी किया जा रहा हैं। छह लाइन का हाइवे बनाया गया है, जो मेरठ से करनाल को जोड़ने वाला हाइवे है।

इस पर जुलेढ़ा-भूनी के बीच में टोल प्लाजा का निर्माण तेजी से चल रहा है, जो अंतिम चरण में है। इस पर टोल लगाने की तैयारी चल रही है। 20 किलोमीटर के दायरे में रहने वालों को टोल पर विशेष छूट भी दी जाएगी। आधार कार्ड के आधार पर टोल कम लिया जाएगा।

इस हाइवे को नाम मेरठ-करनाल हाइवे 709-ए दिया गया है। जुलाई के अंतिम सप्ताह में टोल आरंभ करने की बात कही जा रही है। हालांकि इसकी अधिकृत रूप से पुष्टि नहीं की हैं। टोल प्लाजा पर जीपीएस लगाने का कार्य तेजी से चलाया जा रहा है। सीसीटीवी कैमरे और कंप्यूटर भी लगाए जा रहे हैं।

16 23

टोल बूथ से लेकर भूमि चौराहे तक स्ट्रीट लाइट भी लगाई जा रही है, जितने भी मेरठ की तरफ से शहर की आबादी तक स्ट्रीट लाइट लगा दी गई है, लेकिन अभी उसको चालू नहीं किया गया है। टोल टैक्स निर्धारण की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। टोल कब और कितना लगेगा? अभी इसकी डेट फिक्स नहीं की है।

कहा जा रहा है कि भूनी टोल प्लाजा से 20 किलोमीटर के दायरे में जो भी लोग रहते हैं, उन्हें टोल देने में विशेष छूट दी जाएगी। इनका मासिक पास बनाया जाएगा। नानू बनाए गए फ्लाईओवर पर भी स्ट्रीट लाइट लगाने का काम तेजी से चल रहा है। नानू पुल पर भी स्ट्रीट लाइट लगाई जाएगी। आबादी क्षेत्र में भी कुछ स्ट्रीट लाइट लगाई जाएंगी। मेरठ बाइपास से करीब दो किलोमीटर दूरी तक स्ट्रीट लाइट सड़क के बीच में लगा दी गई हैं।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
4
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments