Tuesday, October 19, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeUttar Pradesh NewsMeerutकस्बे में मुख्य मार्ग से फिर हुआ ट्रांसफार्मर चोरी

कस्बे में मुख्य मार्ग से फिर हुआ ट्रांसफार्मर चोरी

- Advertisement -

जनवाणी संवाददाता |

हस्तिनापुर: बढ़ती ठंड के बाद कस्बे में विद्युत ट्रांसफार्मर चोरी की घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही हैं। सोमवार देर रात एक बार फिर अज्ञात चोरों ने मुख्य मार्ग स्थित 250 केवी का विद्युत ट्रांसफार्मर चोरी कर लिया। इसके चलते कई मोहल्लों की आबादी अंधेरे में डूब गई। सुबह मौके विद्युत ट्रांसफार्मर का कवर पड़ा देखा तो घटना की जानकारी लगी। इसके बाद लोगों ने विद्युत विभाग को मामले से अवगत कराया।

कस्बे के मुख्य मार्ग स्थित पुराना हस्तिनापुर में विद्युत अपुर्ति सुचारू करने के लिए हस्तिनापुर चैतावाला मार्ग पर नहर के समीप 250 केवी का विद्युत ट्रांसफार्मर लगा है, जिससे पुराना हस्तिनापुर सहित कई मोहल्लों की बिजली आपूर्ति होती है। सोमवार की रात करीब 11 बजे चोरों ने चलती हाई विद्युत लाइन की तार काट दी।

इसके बाद चोरों ने ट्रॉसफार्मर का तेल, कॉपर और अन्य सामान निकाल लिया। सामान निकालने के बाद ट्रांसफार्मर का कवर वहीं छोड़कर फरार हो गए, जबकि यह ट्रांसफार्मर जाल के अंदर लगा था। विद्युत ट्रांसफार्मर चोरी होने से कस्बें के मोहल्लों के पूरी रात ग्रामीण अंधेरे में रहे।

मंगलवार सुबह जब राहगीरों ने ट्रांसफार्मर का कवर पड़ा देखा तो इसकी सूचना ऊर्जा निगम के अधिकारियों को दी। ऊर्जा निगम के अधिकारियों ने इसकी शिकायत थाना से की। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

एक महीने पूर्व हुआ था ट्रांसफार्मर चोरी

विद्युत विभाग के अधिकारियों और ग्रामीणों की माने तो लगभग एक साल पूर्व भी चोरों ने उक्त जगह पर लगे ट्रांसफार्मर पर इस तरह की घटना को अंजाम दिया था। जिसका आज तक खुलासा नही हो सका।

क्या कहता है विभाग

विद्युत विभाग के जेई बिजेंदर का कहना है विद्युत विभाग ट्रांसफर चोरी की घटना को रोकने के हर संभव प्रयास कर रहा है। ट्रांसफार्मर चोरी की घटना को रोकने के लिए जल्दी ट्रांसफार्मर को कवर किया जाएगा। घटना की रिपोर्ट दर्ज करा दी गई है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments