Tuesday, October 26, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeUttar Pradesh NewsMeerutसड़क में गड्ढे या गड्ढों में सड़क, सफर मुश्किल

सड़क में गड्ढे या गड्ढों में सड़क, सफर मुश्किल

- Advertisement -
  • विधायक जी! सर्दी में कही बुझ न जाए परिवारों का चराग
  • एनएच-119 पर हो रहे कई फीट गहरे गड्ढे शिकायत के बाद नहीं ले रहा विभाग सुध, हादसे की आशंका

जनवाणी संवाददाता |

मवाना: सरकार चाहे कितना भी सड़कों के गड्ढा मुक्त होने का दावा करे, लेकिन शहर की कई प्रमुख सड़कें ऐसी हैं जो बेहद खस्ताहाल हैं। ये सड़कें शासन के दावों की पोल खोल रही हैं। खास बात तो ये है कि गड्ढों में तब्दील हो चुकीं इन सड़कों के निर्माण के लिए एनएचएआई द्वारा कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया। जनप्रतिनिधि हो या अधिकारी, उनकी गाड़ियां भी इन्हीं सड़कों में बने गड्ढों से होकर निकलती हैं, जबकि योगी सरकार ने सत्ता में आते ही सभी सड़कों को गड्ढा मुक्त करने का फरमान दिया था।

हस्तिनापुर विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत आने वाले एनएच-119 इन दिनों गहरे गड्ढों में तब्दील है। सर्दी शुरू होने के चलते हादसे की आशंका बढ़ने लगी है। बता दें कि मवाना तहसील से लेकर हस्तिनापुर महाभारत कालीन पर्यटन स्थल पर पहुंचने वाले आलाधिकारी, वीवीआईपी व जनप्रतिनिधि इसी टूटी-फूटी सड़कों से होकर गुजरते हैं, लेकिन कोई भी अधिकारी ओर जनप्रतिनिधि सड़कों में हो रहे गहरे गड्ढों को ठीक कराने की जहमत तक नहीं उठा रहे हैं। सर्दी में पड़ने वाले कोहरे से हाइवे पर हो रहे गहरे गड्ढों से कई घरों के चराग बुझने से इनकार नहीं किया जा सकता है। लोगों ने क्षेत्रीय विधायक से हाइवे पर हो रहे गहरे गड्ढों को ठीक कराने की मांग उठाई है।

एनएच-119 इन दिनों गहरे गड्ढों में तब्दील है, लेकिन सरकार के नुमाइंदे ओर पुलिस प्रशासनिक अधिकारी इस ओर ध्यान नहीं दे रहा है। हाइवे स्थित इंचौली, मसूरी, नंगली ईसा, मवाना खुर्द, भैंसा, फलावदा बाइपास आदि पर सड़कों में जगह-जगह गहरे गड्ढे है, लेकिन पीडब्ल्यूडी के अधिकारी इन गड्ढों को ठीक कराने की जहमत तक नहीं उठा रहा है तो वही हस्तिनापुर विधायक दिनेश खटीक व प्रशासनिक अधिकारी भी इस ओर ध्यान नहीं दे रहे हैं।

आरोप है कि योगी सरकार भले ही सड़कों को गड्ढा मुक्त कराने का प्रयास कर रही हो, लेकिन हाइवे पर गहरे गड्ढे इसकी एक बानगी साबित हो गया है। हाइवे पर गहरे गड्ढे होने से लोगों को काफी मुश्किल का सामना करना पड़ रहा है तो वही गड्ढों से उठने वाली धूल भी लोगों के लिए स्वास्थ्य से खिलवाड़ कर रही है। सर्दी शुरू होने के बाद पड़ने वाले कोहरे से हाइवे पर एक बड़े हादसे से इनकार नहीं किया जा सकता है।

हस्तिनापुर विधायक दिनेश खटीक ने कहा कि जल्द से जल्द सड़क में हो रहे गड्ढों को ठीक कराया जाएगा। इस बात से यही अंदाजा लगाया जा सकता है कि प्रशासन की अनदेखी से सड़क में जगह-जगह हो रहे कई फीट गहरे गड्ढों से कहीं किसी के घर का चराग न बुझ जाए। ग्रामीणों के साथ आने जाने वाले राहगीरों ने सड़कों को गड्ढा मुक्त कराने की मांग उठाई है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments