Wednesday, January 19, 2022
- Advertisement -
- Advertisement -
HomeWorld Newsआज विश्व बाल दिवस पर चला अनौखा अभियान

आज विश्व बाल दिवस पर चला अनौखा अभियान

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: विश्व बाल दिवस के मौके पर दुनिया भर में आज एक अभियान चलाया जा रहा है। इस अभियान में एक घंटे के लिए अभिभावकों को इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स से दूर रखने का उद्देश्य बच्चों को गुणवत्तापूर्ण समय देना है।

परिवार के बीच वक्त बिताना है। इस अभियान को आयोजित करने वाली संस्था पेरेंट सर्कल का कहना है कि शनिवार को विश्व बाल दिवस के मौके पर पांच करोड़ से ज्यादा लोगों के इस अभियान से जुड़ने की उम्मीद है।

पेरेंट सर्कल ने कहा कि हमें उम्मीद है कि पांच करोड़ से ज्यादा लोग एक घंटे के लिए अपने-अपने इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स को बंद रखेंगे और इस विशेष दिन को बच्चों और परिवार के साथ मनाएंगे।

बढ़ गया लोगों का स्क्रीन टाइम 

पेरेंटिंग पत्रिका में आयोजकों की ओर से कहा गया है कि लोगों का स्क्रीन टाइम बढ़ गया है, वे ज्यादा से ज्यादा समय मोबाइल, लैपटाप या अन्य तरह के इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स से जुड़े रहते हैं। संस्था का कहना है कि यह कोविड-19 महामारी के बाद और ज्यादा बढ़ गया है।

2019 में दस लाख लोग जुड़े थे अभियान से 

संस्था ने अपने बयान में बताया कि उसने 2019 में इस अभियान की शुरुआत की थी। तब इस अभियान में दस लाख लोग 41,635 से अधिक स्कूलों के माध्यम से जुड़े थे।

संस्था की ओर से बताया गया कि अभियान के तहत शाम 7:30 बजे से 8.30 बजे तक सभी अभिभावकों से इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स से दूर रहने की अपील की गई है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_img
- Advertisment -
- Advertisment -

Most Popular

- Advertisment -
- Advertisment -spot_img
- Advertisment -

Recent Comments