Monday, July 22, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutसोतीगंज में फिर पहुंची विजय नगर क्राइम ब्रांच

सोतीगंज में फिर पहुंची विजय नगर क्राइम ब्रांच

- Advertisement -
  • रेलवे रोड के मछेरान में स्मैक माफिया के ठिकाने पर दबिश

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: सदर बाजार थाना क्षेत्र के सोतीगंज इलाके में शुक्रवार को एक बार फिर गाजियाबाद के विजय नगर थाने की क्राइम ब्रांच की टीम पहुंची। लोगों ने बताया कि क्राइम ब्रांच वाले ब्रेजा व स्विफ्ट गाड़ी में सवार होकर आए थे। माना जा रहा है कि क्राइम ब्रांच की टीम को साकिब उर्फ गद्दू की तलाश थी। पांच दिन में विजय नगर क्राइम ब्रांच की सोतीगंज में दूसरी बार आमद है। हालांकि शुक्रवार को क्राइम ब्रांच की टीम ने सदर थाने में आमद नहीं दर्ज करायी थी। इतना ही नहीं उन्होंने अपनी गाड़ियां भी इस प्रकार से खड़ी की थीं कि उनके आने की किसी को भनक ना लग सके, लेकिन उनके सोतीगंज की गलियों में एंट्री से पहले ही लोगों को आने की भनक लग गयी थी।

इस बार क्राइम ब्रांच की टीम के तमाम पुलिस कर्मी बजाए झुंड में घूमने के दो-दो की टोल में पूरे सोतीगंज में घूमे। ऐसा लगा मानों वह जायजा ले रहे हों कि उनके आने से पहले ही जिस भी वाहन चोर कबाड़ी की तलाश में वो आते हैं वह पहले ही कैसे गायब हो जाता है। सोतीगंज की गलियो में घूूम रहे क्राइम ब्रांच वालों की नजर सबसे ज्यादा उन सीसीटीवी कैमरों पर पड़ रही थी, जिनकों लेकर कहा जाता है कि चोरी के वाहनों की खरीद फरोख्त में लिप्त कबाड़ियों को इन्हीं सीसीटीवी कैमरों से पुलिस दबिश की भनक पहले ही लग जाती है। करीब आधा घंटे से ज्यादा वक्त तक क्राइम ब्रांच की टीम सोतीगंज की गलियों में भटकती रही। उसके बाद गाड़ियों में सवार होकर मेरठ से निकल गए। हालांकि उनके जाने के बाद भी सोतीगंज में तमाम लोग खासतौर से जिनका नाम अक्सर चोरी के वाहनों के धंधे में लिया जाता है उनके करीबी चौकसी करते दिखाई दिए।

मछेरान में पुलिस की दबिश से हड़कंप

रेलवे रोड थाना के चौकी केसरगंज इलाके के मछेरान में शुक्रवार देर शाम पुलिस टीम ने तस्लीम व शहवाज के ठिकाने पर दबिश दी। लोगों ने बताया कि तस्लीम व शहवाज पिता पुत्र हैं। ये पहले भी स्मैक जैसे मादक पदार्थ की बिक्री को लेकर पुलिस के रडार पर रहे हैं। जैसे ही पुलिस की टीम महताब की तंग गलियों से होते हुए तसलीम के मकान पर पहुंची, वहां परिवार के सदस्यों ने हंगामा शुरू कर दिया। महिलाएं कार्रवाई का विरोध करने लगीं। उनका कहना था कि पुलिस अकारण ही तंग कर रही है। इस दौरान आसपास के इलाके में भगदड़ मच गयी। लोगों ने बताया कि जो लोग यहां सट्टे की पर्ची जमा करते हैं वो भी दबिश के बाद तामझाम समेट कर भाग गए। इनमें मोहसीन, गुल्लू व दानिश आदि के भी नाम लिए जा रहे हैं।

सड़क पर नमाज पढ़ने वालों की धरपकड़

ईद मौके पर ईदगाह के बाहर सड़क पर रोक के बावजूद पुलिस ने धक्का-मुक्की करते हुए सड़क पर नमाज पढ़ने वालों की धरपकड़ थाना रेलवे रोड पुलिस ने शुरू कर दी है। इसी क्रम में शुक्रवार को करीब 50 लोगों को थाने में लाकर पूछताछ की गई। हंगामे के दौरान जो वीडियो वायरल हुआ था उसको देखकर पहचान करने का प्रयास किया गया ताकि कार्रवाई की जा सके। सड़क पर नमाज मामले को लेकर पुलिस की ओर से 200 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। 17 जून को बकरा ईद है। पुलिस प्रशासन ने ठान ली है कि किसी भी कीमत पर सड़क पर ईद की नमाज नहीं पढ़ने दी जाएगी।

पुलिस ने अपनी मंशा से शहरकाजी समेत तमाम मुस्लिम धर्मगुरुओं को अवगत करा दिया है। हालांकि प्रशासन व पुलिस के इस प्रस्ताव पर शहरकाजी ने असहमति व्यक्त की है। वहीं, दूसरी ओर पुलिस एकाएक ईद के मौके पर सड़क पर नमाज पढ़ने को लेकर हुए घटनाक्रम पर एक्शन मोड में आ गयी है। दरअसल, ईद के मौके पर सड़क पर नमाज पढ़ने को उतारू लोगों ने जमकर हंगामा किया था। पुलिस के अवरोध सड़क से उठाकर फेंक दिए थे। इतना ही नहीं उन्होंने सड़क पर ही ईद की नमाज पढ़ी थी। अब इसको लेकर पुलिस की कार्रवाई से हड़कंप मचा हुआ है।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
1
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments