Wednesday, July 24, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutपैसों के लालच में हुई थी विपिन की हत्या

पैसों के लालच में हुई थी विपिन की हत्या

- Advertisement -
  • मुजफ्फरनगर की युवती से शादी कराने के नाम पर लिये थे तीस हजार
  • दो आरोपी गिरफ्तार, नकदी और एटीएम कार्ड बरामद

जनवाणी संवाददाता |

मेरठ: कंकरखेड़ा के जंगेठी में हुई विपिन की हत्या उसके दो दोस्तों ने मुजफ्फरनगर की एक युवती से शादी कराने के नाम पर तीस हजार रुपये हड़पने के बाद कर दी थी। आरोपियों ने विपिन का एटीएम कार्ड भी छीन लिया था। पुलिस ने आरोपियों से 28 हजार रुपये, एटीएम कार्ड और चाकू बरामद किया है।

एसपी सिटी विनीत कुमार भटनागर ने पत्रकार वार्ता में बताया कि विपिन कुमार की जंगेठी में हत्या कर दी गई थी। जिसके आधार पर थाना कंकरखेड़ा पर मुकदमा दर्ज हो गया था। पुलिस ने सीडीआर को निकाला तो विपिन कुमार का यह नम्बर आभा उर्फ प्रभा पुत्री महावीर निवासी मेघाखेड़ी थाना नई मंडी मुजफ्फरनगर के मोबाइल नम्बर से मैच हुआ।

आभा उर्फ प्रभा उपरोक्त रोहित जो अंकित का साला है की गर्लफ्रैंड है। पता चला कि अंकित द्वारा मृतक के मोबाइल नम्बर से दो बार आभा उर्फ प्रभा को फोन किया गया था तथा मिलने के लिए मेरठ बुलाया किन्तु आभा द्वारा मना कर दिया गया। गिरफ्तार अभियुक्तों से पूछताछ करने पर अंकित ने बताया कि वह और पप्पू आपस मे दोस्त है मृतक विपिन कुमार जिसकी उम्र करीब 30 वर्ष थी।

35 11

मृतक कुछ छ: भाई थे जिनमे मृतक पांचवे नम्बर का था उससे छोटे भाई की भी शादी हो रखी थी। मृतक की कुछ समय पहले जमीन विक्रय हुई थी जिसके पैसे उसके खाते मे थे। मृतक शादी करना चाहता था। पहले से अंकित और मृतक विपिन के अच्छे सम्बन्ध थे इसके चलते मृतक द्वारा अंकित से अपनी शादी के लिए कहा गया। अंकित द्वारा बताया गया कि इसमे तीस हजार रुपये खर्च होंगे।

इसके तहत अंकित द्वारा अपने साथी पप्पू को साथ लेकर मेरठ आये तथा बाद मे उनके बताये गये स्थान पर मृतक भी आ गया। अंकित द्वारा अपने दोनो मोबाइल नम्बर बंद कर लिये थे तथा मृतक के मोबाइल से ही फोन कर के आभा उर्फ प्रभा उपरोक्त को बुलाया गया। किन्तु उसके न आने पर इन लोगो ने बीयर लेकर पी। चूकि अंकित को मृतक के एटीएम का पासवर्ड पता था।

उसने मृतक का एटीएम लेकर तीस हजार रुपये निकाल लिये तथा गांव जंगेठी मे जाकर ओमपाल के ईख के खेत मे स्थित ट्यूबवेल पर गये। जहां मृतक द्वारा अपने पैसे मांगने तथा लड़की न दिखाने का विरोध करने पर नाड़े से गला दबा कर एवं छोटे चाकू से हत्या कर दी।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
2
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments