Tuesday, May 28, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsMeerutवेस्ट यूपी में कड़ाके की सर्दी से जल्द मिलेगी राहत

वेस्ट यूपी में कड़ाके की सर्दी से जल्द मिलेगी राहत

- Advertisement -
  • 19 जनवरी से 22 जनवरी तक मिलेगी सर्दी से राहत
  • रात में अब भी ठंड का असर बरकरार पांच डिग्री पर रहा रात का तापमान

जनवाणी संवाददाता |

मोदीपुरम: वेस्ट यूपी में लगातार पड़ रही कड़ाके की सर्दी से अब राहत मिलने के संकेत मिल रहे हैं। हालांकि दो दिन से तेज हवाओं ने मौसम को ठंडा बना रखा है। सर्द हवाएं लोगों को लगातार ठंड का अहसास कराने में लगी हुई है। रात का पारा अभी भी पांच डिग्री पर चल रहा है। जिसके चलते ठंड का अहसास बरकरार बना हुआ है। कोहरे और पाले से अभी हल्की निजात जरूर मिली है, लेकिन बर्फीली हवाएं लोगों के लिए परेशानी बढ़ा रही है।

मौसम वैज्ञानिकों का अनुमान है कि 19 जनवरी से 22 जनवरी तक ठंड से राहत मिलेगी। मुजफ्फरनगर, शामली, हापुड़, मुरादाबाद, संभल व आसपास के क्षेत्रों में अगले 48 घंटे में पाला पड़ने की संभावना है। 19 जनवरी से 22 जनवरी तक पश्चिमी उत्तर प्रदेश के सभी क्षेत्रों में ठंड से राहत मिलने के आसार है। हालांकि अभी ठंड का प्रकोप कम नही होगा, लेकिन अत्यधिक ठंड पड़ने से राहत जरूर मिलेगी। इसके लिए वैज्ञानिकों ने अभी ठंड में सावाधनी बरतने की सलाह दी है।

कृषि विवि के मौसम वैज्ञानिक डा. यूपी शाही के अनुसार मौसम में अभी ठंड रहेगी। हालांकि अभी सावधानी बरतनी बेहद आवश्यक है। इसलिए अभी सर्दी से बचाव रखेगा। राजकीय मौसम वैधशाला पर मंगलवार को दिन का अधिकतम तापमान 18.1 डिग्री सेल्सियस एवं न्यूनतम तापमान 5.0 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। अधिकतम आर्द्रता 85 एवं न्यूनतम आर्द्रता 30 दर्ज की गई। हवाएं सुबह और शाम को चार किमी प्रति घंटा की रफ्तार से चली।

हवा से भी कम नहीं हुआ प्रदूषण

प्रदूषण में भी लगातार बढ़ोतरी हो रही है। हालांकि तेज हवाएं इस बढ़ोतरी को कम करने में लगी हुई है, लेकिन उसके बाद भी महानगर में प्रदूषण का प्रकोप कम नहीं हो रहा है। जिसके चलते मंगलवार को मेरठ में 218 प्रदूषण का स्तर रहा है। गंगानगर में 273, जयभीमनगर में 245, पल्लवपुरम में 135 दर्ज किया गया। जबकि बागपत में 248, गाजियाबाद में 220, मुजफ्फरनगर में 216, हापुड़ में 215 वायु प्रदूषण दर्ज किया गया।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
2
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments