Wednesday, December 1, 2021
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
- Advertisement -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeINDIA NEWSकोरोना इफेक्ट: संसद का शीतकालीन सत्र रद्द, जनवरी में होगा बजट सत्र

कोरोना इफेक्ट: संसद का शीतकालीन सत्र रद्द, जनवरी में होगा बजट सत्र

- Advertisement -

जनवाणी ब्यूरो |

नई दिल्ली: कोरोना वायरस महामारी और कृषि कानून को लेकर जारी किसानों के आंदोलन के बीच संसद सत्र जल्द ही शुरू हो सकता है। केंद्रीय संसदीय मंत्री प्रह्लाद जोशी द्वारा कांग्रेस के नेता प्रतिपक्ष अधीर रंजन चौधरी को लिखे पत्र के अनुसार, सरकार जनवरी से बजट सत्र को शुरू कर सकती है।

बता दें कि कोरोना संकट के कारण इस बार संसद सत्र का शीतकालीन सत्र आयोजित नहीं किया गया है। ऐसा लंबे समय बाद हुआ है जब संसद का सत्र नहीं हो रहा है। इसी मामले को लेकर पिछले दिनों लोकसभा में कांग्रेस नेता अधीर रंजन ने संसदीय मंत्री को पत्र लिखा था।

संसदीय मंत्री जोशी ने कांग्रेस नेता अधीर रंजन को लिखे पत्र में कहा है कि कोरोना संकट के कारण इस बार सितंबर में मानसून सत्र आयोजित नहीं किया गया था। इसमें काफी सावधानी बरती गई थी। मानसून सत्र में कुल 27 विधेयकों को पास किया गया था। बता दें कि बजट सत्र अक्सर जनवरी के आखिर में शुरू होता है।

जोशी ने लिखा है कि सर्दी का मौसम कोरोना संकट के कारण काफी अहम है और दिल्ली में लगातार मामले बढ़े हैं। फिलहाल दिसंबर आधा बीत चुका है और जल्द ही कोरोना वैक्सीन मिलने की उम्मीद है। ऐसे में मैंने कई फ्लोर लीडर्स से संपर्क किया है और उनसे शीतकालीन सत्र पर बात की है।

संसद का शीतकालीन सत्र न बुलाने के अपने पत्र पर केंद्रीय संसदीय मामलों के मंत्री ने कांग्रेस नेता चौधरी ने कहा, ‘विभिन्न राजनीतिक पार्टी के नेताओं ने महामारी के साथ-साथ शीतकालीन सत्र आयोजित करने को लेकर अपनी चिंता जाहिर की थी। जनवरी बजट सत्र 2021 के लिए उपयुक्त है।’

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Leave a Reply

- Advertisment -spot_imgspot_imgspot_imgspot_img

Most Popular

- Advertisment -spot_img

Recent Comments