Monday, April 22, 2024
- Advertisement -
HomeUttar Pradesh NewsBaghpatदेश में महिलाओं को शक्ति के रूप में पूजा जाता है: बीडीओ

देश में महिलाओं को शक्ति के रूप में पूजा जाता है: बीडीओ

- Advertisement -

जनवाणी संवाददाता |

खेकड़ा: ब्लॉक परिसर में सोमवार को मिशन नारी शक्ति अभियान के अंतर्गत कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में वक्ताओं ने महिलाओं को अधिकारों की जानकारी दी। इसके साथ ही सुमंगला योजना के अंतर्गत प्रमाण पत्रों का वितरण किया गया।

सोमवार को मिशन नारी शक्ति के अभियान के अंतर्गत ब्लॉक परिसर में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ मिशन शक्ति अभियान संयोजक जय श्री व बीडीओ स्मृति अवस्थी ने मां सरस्वती के सम्मुख दीप प्रवज्जलित कर किया।

बीडीओ ने कहा कि भारत में महिलाओं को शक्ति के रूप में पूजा जाता है। वर्तमान में महिलाए भी पुरुषों की बराबरी कर रही है। आज की नारी, ट्रेन, बस, गाड़ी हवाई जहाज चलाने के साथ सीमा की सुरक्षा की जिम्मेदारी का भी निर्वहन कर रही है, लेकिन महिलाओं को ओर ज्यादा सफलता पाने के लिए सबसे पहले शिक्षा पर ध्यान देना होगा।

43 10

महिलाएं जितनी ज्यादा शिक्षित होंगी वह उतने ही वह उतनी ही स्वावलंबी बनेगी। भाजपा महामंत्री सरिता चौधरी ने कहा कि सरकार द्वारा महिलाओं की सुरक्षा के लिए अनेक कानून बनाए है। थानों में महिला सेल बनाया गया है। जिसमें वह अपनी शिकायत दर्ज करा सकती है।

इसके साथ ही महिलाओं के लिए 1090 हेल्पलाइन बनाई गई है, जो महिलाओं को तत्काल सुरक्षा प्रदान करती है। इसके साथ ही 112 के माध्यम पर भी अपनी शिकायत दर्ज करा सकती है। उन्होंने कहा कि महिलाए स्वावलंबी बने। वह शिक्षा ग्रहण कर उच्च पदों पर आसीन हो।

उन्होंने कहा कि महिलाओं के प्रति भारत में लोगों की सोच बदल रही है। अब हर परिवार चाहता है कि उसके घर में भी एक बेटी पैदा हो जो उसका नाम रोशन करें। इस अवसर पर जिला उपाध्यक्ष राजेश चौहान, पूजा रूपा, रानी, अनिता, पिंकी, प्रिया, आंचल आदि मौजूद रहे।

What’s your Reaction?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
- Advertisement -

Recent Comments